Live Updates

Severe Heat Wave Highlight: दिल्ली में लू और भीषण गर्मी से बेहाल लोग, यूपी में मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Severe Heat Wave Highlight: दिल्ली में लू और भीषण गर्मी से बेहाल लोग, यूपी में मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

हीटवेव अपडेट्स

Heat Wave Delhi, Gurgaon, Noida, Ghaziabad, Faridabad, NCR Severe Heat Wave Alert Highlight: पिछले दिनों दिल्ली के मौसम में बदलाव के बाद सोमवार से फिर तापमान बढ़ने लगा है। भीषण गर्मी के बीच दिल्ली के लोग लू से भी जूझ रहे हैं। वहीं यूपी के कुछ इलाकों में तेज हवाएं चलने की संभावना है तो कुछ इलाकों में लू की स्थिति बनी हुई। मौसम विभाग ने यूपी में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। पंजाब में तेज हवाओं के साथ बारिश के बाद तापमान में कमी आई है। विभाग की मानें तो आज भी कई क्षेत्रों में हल्की बारिश होने की संभावना है। अन्य शहरों में हीटवेव के अपडेट्स इस प्रकार हैं -

Jun 4, 2024 | 07:19 PM IST

राजस्थान के जयपुर में फिर बढ़ा तापमान

राजस्थान में भीषण गर्मी के बाद बारिश से लोगों को राहत मिली थी। लेकिन अब फिर से यहां जयपुर सहित कई इलाकों में तापमान बढ़ गया है। मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान में व्यापक स्तर पर आंधी और बारिश के आसार हैं।
Jun 4, 2024 | 05:28 PM IST

एपमी के कई जिलों में बारिश, 4 से 5 डिग्री गिरा पारा

मध्य प्रदेश के कई जिलों में मौसम में बदला दर्ज किया गया है। वहीं कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई है। जिससे तापमान में गिरावट आई है और लोगों को गर्मी से राहत मिली है।
Jun 4, 2024 | 01:06 PM IST

राजस्थान को नहीं गर्मी और लू से राहत

राजस्थान के मौसम ने अब फिर से कहर बरसाना शुरू कर दिया है। पिछले कुछ दिनों में यहां बारिश होने से थोड़ी राहत मिली थी। मगर अब फिर से मौसम ने अपना रुख बदल लिया है। मौमस विभाग के अनुसार आज यहां लू चलने की भी संभावना है।
Jun 4, 2024 | 12:09 PM IST

गर्मी से उबल रही दिल्ली, तापमान पहुंचा 44 के पार

दिल्ली में इन दिनों गर्मी से लोगों का बुरा है। और दिन का तापमान करीब 44 डिग्री के पास बना हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार 4 जून से हल्की बूंदा-बांदी के आसार हैं।
Jun 4, 2024 | 07:53 AM IST

यूपी के 11 जिलों में लू का ऑरेंज अलर्ट

उत्तर प्रदेश में कहीं बारिश पड़ रही है तो वहीं 11 जिलों में मौसम विभाग ने लू का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने कानपुर नगर, कानपुर देहात, महोबा, हमीरपुर, जालौन, झांसी, फतेहपुर, चित्रकूट, कन्नौज, बांदा और ललितपुर में लू का अलर्ट जारी किया है।
Jun 4, 2024 | 06:24 AM IST

हीटवेव अपडेट्स: यूपी में भीषण गर्मी का प्रकोप

उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। यहां तापमान कम होने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं कुछ इलाकों में बारिश की संभावना है तो कुछ में लू का अलर्ट जारी किया गया है। यूपी के विभिन्न जिलों का तापमान 46 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। बढ़ते तापमान, लू, धूल भरी आंधी और बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।
Jun 4, 2024 | 06:24 AM IST

हीटवेव अपडेट्स: पांच दिन तक हरियाणा में लू का अलर्ट

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आने वाले 5 दिनों तक हरियाणा में लू की स्थिति बनी रहेगी। इसे ध्यान में रखते हुए विभाग ने लू का अलर्ट जारी किया है। इस दौरान राते भी गर्म होगी।
Jun 4, 2024 | 06:24 AM IST

समय से पहले यूपी-बिहार में मानसून देगा दस्तक

उत्तर प्रदेश और बिहार में मानसून समय से पहले दस्तक दे सकता है। मानसून की रफ्तार को देखते हुए मौसम विभाग ने जानकारी दी। उनका कहना है की पूर्वोत्तर इलाकों को मानसून 10 जून तक कवर कर सकता है। इसी कारण से यूपी और बिहार सहित दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में समय से पहले मानसून पहुंच जाएगा।
Jun 4, 2024 | 06:24 AM IST

दिल्ली हीटवेव अपडेट्स: लू से परेशान दिल्ली के लोग

दिल्ली में शनिवार और रविवार को थोड़ी राहत के बाद सोमवार को फिर लू की स्थिति बनी रही है। लू के थपेड़ों से खराब हुई दिल्ली के लोगों की हालत। तपती धूप और उमस वाली गर्मी को देखते हुए मौसम विभाग ने गर्मी और लू का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।
Jun 4, 2024 | 06:23 AM IST

पंजाब हीटवेव अपडेट्स: बीती राह तेज हवाओं और हल्की बारिश से मिली राहत

पंजाब में गर्मी और हीटवेव का सिलसिला अभी भी जारी है। लेकिन इस बीज सोमवार रात चली तेज हवाओं के साथ हुई हल्की बारिश के कारण लोगों को थोड़ी राहत मिली है। मौसम विभाग ने आज भी तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई है।

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited