दिल्ली के करोलबाग में AC की आउटडोर यूनिट गिरी नीचे, स्‍कूटी पर बैठे युवक की दर्दनाक मौत- Shocking Video

Delhi air Conditioner Incident Youth Death: दिल्ली के करोलबाग इलाके के देश बंधु गुप्‍ता रोड पर एक AC सेकेंड फ्लोर से अचानक से गिर पड़ा जिससे नीचे खड़े दो लड़के उसकी चपेट में आ गए, एक की मौत हो गई है।

delhi air condisioner incident

दिल्ली में AC गिरने से लड़के की मौत

Delhi air Conditioner Incident: दिल्ली से एक जवान लड़के की दर्दनाक मौत का मामला सामने आया है, यहां के करोलबाग के देश बंधु गुप्‍ता रोड पर डोरीवाला इलाके में एक एसी अचानक से सेकेंड फ्लोर से नीचे गिर गया (AC Falls on Head) इसके कारण एक युवक की मौत हो गई और दूसरा घायल हो गया। जब दो लड़के बात कर रहे थे, उसी दौरान इमारत की दूसरी मंजिल से एक एसी गिरकर सीधे एक लड़के के सिर पर जा गिरा, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि एसी यूनिट कैसे नीचे गिरी। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली के करोल बाग इलाके में एक इमारत की दूसरी मंजिल से एक 18 वर्षीय युवक के सिर पर एयर कंडीशनर गिरने से उसकी मौत हो गई।
यह घटना शनिवार, 17 अगस्त को शाम करीब 7 बजे हुई, जब जितेश चड्ढा नाम का किशोर अपने दोस्त के साथ स्कूटर पर बैठकर बात कर रहा था। एयर कंडीशनर की बाहरी यूनिट ऊपर से गिर गई, जिससे दोनों लड़के घायल हो गए।

यह घटना सीसीटीवी में कैद हो गई

पीड़ित का दोस्त, जिसकी पहचान प्रांशु के रूप में हुई, जो उसके बगल में खड़ा था, वह भी एयर कंडीशनर की चपेट में आ गया और जमीन पर गिर गया। यह घटना सीसीटीवी में कैद हो गई, जिसमें इमारत के प्रवेश द्वार के पास दो लड़के आपस में बात करते हुए दिखाई दे रहे थे। एक लड़का स्थिर स्कूटर पर बैठा था, जबकि दूसरा उसके बगल में खड़ा होकर बातें कर रहा था।

टक्कर इतनी जोरदार थी कि दोनों लड़के तुरंत बेहोश हो गए

जब वे बात कर रहे थे, तभी अचानक इमारत की दूसरी मंजिल से एक एयर कंडीशनर यूनिट नीचे गिरी, जो स्कूटर पर बैठे लड़के के सिर पर लगी और फिर जमीन पर गिर गई टक्कर इतनी जोरदार थी कि दोनों लड़के तुरंत बेहोश हो गए।

डॉक्टरों ने 18 वर्षीय लड़के को मृत घोषित कर दिया

दोनों लड़कों को पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने 18 वर्षीय लड़के को मृत घोषित कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि उसके 17 वर्षीय दोस्त का इलाज चल रहा है और उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। डीबीजी रोड स्थित स्थानीय पुलिस स्टेशन ने मामला दर्ज कर लिया है और एसी के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारणों की जांच के लिए घटनास्थल पर फोरेंसिक टीम को तैनात किया गया है मामले की आगे की जांच जारी है।
अधिकारी ने बताया कि घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने जितेश को मृत घोषित कर दिया, जबकि प्रांशु को अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि मामले में भारतीय न्याय संहिता की धारा 125 (ए) (दूसरों के जीवन या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने वाला कृत्य) और 106 (लापरवाही से मौत का कारण बनना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited