दिल्ली में इस दिन से दस्तक दे सकती है ठंड, आज छाए रहेंगे हल्के बादल, जानें पूरे हफ्ते के मौसम का हाल

आज का मौसम दिल्ली, 9 October 2024 Delhi mein Aaj ka Mausam kaisa Rahega: दिल्ली में आज आंशिक तौर पर बादल छाए रह सकते हैं। जिसके बाद 14 अक्टूबर तक आसमान साफ रहने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार 15 अक्टूबर से सुबह और शाम में गुलाबी ठंड का एहसास हो सकता है।

Delhi Weather Forecast.

आज दिल्ली का मौसम

Delhi NCR Aaj Aur kal ka Mausam kaisa Rahega: दिल्ली-एनसीआर में बारिश का दौर थमने के बाद से गर्मी परेशान कर रही है। दिन में कड़ाके की धूप निकल रही है। लेकिन सुबह और शाम के तापमान में कमी भी देखने को मिल रही है। जिससे तड़के और शाम के समय गर्मी से राहत बनी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ दिनों तक दिल्ली का मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है। आइए जानते हैं कि दिल्ली में गुलाबी ठंड का अहसास कब से शुरू होगा?

आज दिल्ली का मौसम

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आज हल्के बादल छाए रह सकते हैं। इस दौरान अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री तक रहने की संभावना है। साथ ही 12 किमी प्रति घंटे की गति से हवाएं भी चल सकती हैं। बुधवार को सापेक्षिक आर्द्रता 30 से 64 फीसदी तक रह सकती है। आज नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुरुग्राम समेत एनसीआर क्षेत्रों में भी आंशिक तौर पर बादल छाए रहने की संभावना है।

इस हफ्ते जारी रहेगा गर्मी का सितम

IMD के अनुसार दिल्ली में मंगलवार को अधिकतम तापमान 35.7 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री दर्ज हुआ है। राजधानी में 14 अक्टूबर तक आसमान साफ रहने वाला है। इस दौरान कड़ाके की धूप निकलने से गर्मी परेशान कर सकती है। 10 से 14 अक्टूबर के दौरान अधिकतम तापमान 35 से 36 डिग्री के बीच रह सकता है। वहीं न्यूनतम तापमान 22 से 24 डिग्री तक रहने की संभावना है।

दिल्ली में कब शुरू होगी ठंड

दिल्ली में सर्दी को लेकर मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि राजधानी में 15 अक्टूबर के बाद सुबह और शाम में गुलाबी ठंड महसूस होनी शुरू हो जाएगी। दिल्ली में ठंड की दस्तक अक्टूबर के आखिरी सप्ताह तक हो सकती है। हालांकि इस दौरान सिर्फ दिन में ही ठंड का असर दिखेगा। फिलहाल दिल्ली में धूप और गर्मी दिन में खूब परेशान कर रही है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। दिल्ली (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited