G20 Summit in Delhi: लोगों को घर पर रहने के लिए सलाह, स्कूल और ऑफिस हो सकते हैं बंद

G20 Summit in Delhi News: केवल महत्वपूर्ण गतिविधियों को ही बढ़ावा दिया जाएगा, और स्कूल और कार्यालय ऑनलाइन हो सकते हैं। अगले महीने राजधानी दिल्ली में जी20 नेताओं के शिखर सम्मेलन से पहले चार दिनों के लिए ऐसा बताया जा रहा है।

G20 Summit in Delhi

राजधानी दिल्ली में जी20 नेताओं के शिखर सम्मेलन की तैयारियां जोरों पर हैं

अगले महीने राजधानी में जी20 नेताओं के शिखर सम्मेलन से पहले चार दिनों तक दिल्ली के स्कूल और कार्यालय बंद रह सकते हैं या ऑनलाइन हो सकते हैं। सूत्रों का दावा है कि 8 सितंबर से 11 सितंबर के बीच कार्यालयों को ऑनलाइन तरीके से काम करने के लिए कहा जा सकता है और स्कूलों और विश्वविद्यालयों को भी ऐसा करने का निर्देश दिया जा सकता है।
जब प्रतिनिधिमंडल अपने होटलों से प्रगति मैदान में अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी और कन्वेंशन सेंटर तक यात्रा करेंगे तो सुरक्षा प्रोटोकॉल के हिस्से के रूप में यातायात प्रतिबंध लागू किए जाएंगे। सूत्र के मुताबिक, इससे नियमित ट्रैफिक का प्रवाह भी बाधित होगा और लंबा बैकअप भी हो सकता है।

राज्य प्रमुखों और राजनयिकों के 8 सितंबर को राजधानी पहुंचने की उम्मीद

दिल्ली सरकार लोगों को घर पर रहने की सलाह देते हुए एक चेतावनी जारी कर सकती है, जबकि इस मामले पर फिलहाल विचार किया जा रहा है। राज्य प्रमुखों और राजनयिकों के 8 सितंबर को राजधानी पहुंचने की उम्मीद है, हालांकि जी20 नेताओं का शिखर सम्मेलन 9 और 10 सितंबर के सप्ताहांत में नई दिल्ली में होगा। 11 सितंबर को शिखर सम्मेलन समाप्त होने के बाद, उनमें से अधिकांश देश छोड़ देंगे।

ये शख्सियतें हो सकती हैं हिस्सा

शिखर सम्मेलन में जी20 सदस्य देशों के नेताओं के भाग लेने की उम्मीद है जिनमें अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन, चीनी प्रधान मंत्री शी जिनपिंग, कनाडाई प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो और फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन शामिल हैं।
सभा में प्रमुख मुद्रा कोष और संयुक्त राष्ट्र सहित प्रमुख संगठनों के उपस्थित लोग भी शामिल होंगे। इसके अलावा, भारत ने अंतर्राष्ट्रीय सौर गठबंधन, आपदा प्रतिरोधी बुनियादी ढांचे के लिए गठबंधन, एशियाई विकास बैंक, बांग्लादेश, मिस्र, मॉरीशस, नीदरलैंड, नाइजीरिया, ओमान, सिंगापुर, स्पेन और संयुक्त अरब अमीरात को अतिथि के रूप में आमंत्रित किया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited