Delhi Air Pollution: धनतेरस पर प्रकृति हुई मेहरबान, बारिश से साफ हुई राजधानी की हवा

दिल्ली में बारिश के बाद वायु प्रदूषण में कमी देखने को मिली है। बारिश से दिल्ली के कई इलाकों का एक्यआई 100 से नीचे पहुंच गया है। आज सुबह भी दिल्ली में बारिश देखने को मिली। बारिश ने प्रदूषण को कम करने के साथ ही मौसम को भी ठंडा कर दिया है।

Delhi Air Pollution

बारिश के बाद साफ हुई दिल्ली की हवा

Delhi Air Pollution: धनतेरस के मौके पर दिल्ली वालों को प्रकृति ने बड़ा तोहफा दिया है। दिल्ली एनसीआर में गुरुवार और शुक्रवार की रात को हुई बारिश ने जहरीली हवा से बड़ी राहत दी है। बारिश से दिल्ली की वायु गुणवत्ता में सुधार आया है। शुक्रवार सुबह को आसमान में धुंध और कोहरे में भी कमी देखने को मिली। जिससे आसमान भी साफ दिखाई दे रहा है। बारिश के बाद दिल्ली के कई इलाकों का एक्यूआई 100 से नीचे पहुंच गया।

दिल्ली में छटी धुंध की चादर

केंद्रीय प्रदूषण बोर्ड के अनुसार आज सुबह दिल्ली के पंजाबी बाग में एक्यूआई 57, अशोक विहार में 67, आरके पुरम में 60, आईटीओ में 92 और आनंद विहार में एक्यूआई 73 रहा। दिल्ली के लोग कई दिनों से प्रदूषण की मार झेल रहे थे। जिसे कम करने के लिए दिल्ली सरकार कृत्रिम बारिश कराने की तैयारियां कर रही थी, लेकिन इसी बीच दिल्लीवासियों पर प्रकृति मेहरबान हो गई और बारिश ने दिल्ली की हवा में घुला जहर कम कर दिया। दिल्ली में धनतेरस की सुबह आसमान से प्रदूषण की चादर भी हट गई थी।

बारिश से बड़ी ठंडक

दिल्ली में देर रात हुई बारिश से मौसम में भी ठंड का एहसास बढ़ गया है। गुरुवार रात को हल्की से मध्यम बारिश हुई, जिसके बाद आज सुबह तेज बारिश देखने को मिली, साथ में बादल की गरज भी सुनाई दी। बारिश के कारण दिल्ली के वायु गुणवत्ता सूचकांक में बड़े स्तर पर सुधार बताया जा रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited