Delhi में CM पर बरसा BJP का अल्पसंख्यक मोर्चा: बोले बिधूड़ी- हज हाउस उजाड़ने पर आमादा हैं केजरीवाल, खो चुके मानकिस संतुलन

यह प्रदर्शन नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी के नेतृत्व में हुआ। इस दौरान मोर्चा प्रभारी आतिफ रशीद, सह प्रभारी सरदार इम्प्रीत सिंह बख्सी और अध्यक्ष कारी मोहम्मद हारून समेत सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

BJP, AAP, Delhi News

प्रदर्शन के दौरान का नजारा।

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ ब्यूरो
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अल्पसंख्यक मोर्चा ने सोमवार (10 अप्रैल, 2023) को दिल्ली में विरोध प्रदर्शन किया। इस प्रोटेस्ट की जगह मुख्यमंत्री आवास तय की गई थी, पर बीच रास्ते में ही पुलिस ने बैरिकेड्स लगाकर प्रदर्शनकारियों को वहां (सीएम आवास) पहुंचने से रोक दिया।
नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने इस दौरान कहा कि जो हज हाउस स्वर्गीय मदन लाल खुराना के कार्यकाल में शुरु हुआ था...सीएम अरविंद केजरीवाल उसे उजाड़ने पर अमादा हैं, पर भाजपा ऐसा होने नहीं देगी। बीजेपी दिल्ली के मुसलमानों के साथ खड़ी है।
केजरीवाल को हज हाउस पर ताला लगाने की चुनौती देते हुए उन्होंने कहा कि रमजान के पवित्र महीने में केजरीवाल अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं। अगर ताला लगेगा तो सबसे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री के सरकारी घर पर ताला लगेगा।
उन्होंने बताया कि अच्छा होता कि केजरीवाल पहले अल्पसंख्यक नेताओं को बुलाकर इस समस्या पर बात करते लेकिन उन्होंने टकराव का रास्ता चुना है और भाजपा उनकी चुनौती को स्वीकार करती है। रमजान के महीने में दिल्ली के मुसलमानों को परेशान करने का जो तुगलकी फरमान केजरीवाल ने जारी किया है, हम उसकी कड़ी निंदा करते हैं।
प्रोटेस्ट के दौरान मोर्चा प्रभारी आतिफ रशीद ने बताया, केंद्र सरकार ने जब हज पर जाने वाले यात्रियों (हाजियों) के लिए सुविधाएं देने की घोषणा की है तब से दिल्ली सरकार केंद्र के कामों में बाधा डालनी शुरू कर दी है। दिल्ली हज कमेटी के चुनाव में करारी हार का बदला लेने के लिए सरकार नोटिस जारी करके बदले की राजनीति का प्रमाण दिया है।
वह आगे बोले- सरकार की ऐसी अनेकों संपत्तियां है, जिनका किराया अभी भी बाकी है। उन्हें कोई नोटिस नहीं भेजा गया, लेकिन हज कमेटी में अपना चेयरपर्सन नहीं बन पाने के कारण अब केजरीवाल सरकार बदले पर उतारू हैं। अल्पसंख्यक मोर्चा के कार्यकर्ता इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे और जब तक नोटिस वापस नहीं लिया जाता इसी तरह सड़कों पर प्रदर्शन जारी रहेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

प्रेरित कुमार author

एक जिज्ञासु जो खबरों के हर पक्ष को निष्पक्षता के साथ पाठकों तक पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध हूँ। विभिन्न मीडिया क्षेत्रों में कई प्रतिष्ठित संस्थाओं के स...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited