केजरीवाल के मंत्री पर हिंदू देवताओं का अपमान करने की शिकायत दर्ज, मंत्री बोले- ऐसा मैं सपने में भी नहीं कर सकता

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने केजरीवाल सरकार के समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम के खिलाफ संसद मार्ग थाने में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने की शिकायत दर्ज कराई है। इस पर गौतम ने कहा कि मेरे बारे में बीजेपी ने अफवाहें फैलाईं।

Adesh Gupta

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता

नई दिल्ली: बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आज संसद मार्ग थाने में डीसीपी के पास आम आदमी पार्टी के कैबिनेट मंत्री के खिलाफ हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने की शिकायत दर्ज कराई है। राजेन्द्र पाल गौतम के विरुद्ध धारा 153ए, 153बी, 295ए, 298, 505 और 506 के तहत शिकायत दर्ज की गई। शिकायत में गुप्ता ने राजेंद्र पाल गौतम पर हिंदुओं की भावनाओं को भड़काने का आरोप लगाते हुए उन्हें पार्टी से बर्खास्त करने की मांग की और यह भी मांग की कि कानूनी कार्रवाई की जाए। उसके खिलाफ तत्काल एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाए।
गुप्ता ने कहा कि कोई भी धर्म यह नहीं सिखाता कि दूसरे धर्म का अपमान करना चाहिए। इसलिए जरूरी है कि अगर हम किसी धर्म का सम्मान नहीं कर सकते तो उसका अपमान न करें। उन्होंने कहा कि केजरीवाल और आम आदमी पार्टी का इतिहास है कि उन्होंने हमेशा हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया है। केजरीवाल एक विशेष धार्मिक समुदाय को बढ़ावा देने के लिए राम मंदिर के खिलाफ भी खड़े हुए और संविधान के खिलाफ भी खड़े हुए। आम आदमी पार्टी के नेता जिस तरह से हिंदुओं का अपमान करने का काम कर रहे हैं, वह एक सोची समझी साजिश है।
शपथ विवाद पर राजेंद्र पाल गौतम का बयान
राजेंद्र पाल गौतम ने कहा कि आज मीडिया में मैंने देखा कि बीजेपी मेरे बारे में कुछ अफवाहें फैला रही है। मैं एक बहुत ही धार्मिक व्यक्ति हूं। मैं व्यक्तिगत रूप से सभी देवताओं का सम्मान करता हूं और अपने कार्यों या शब्दों से देवताओं का अपमान करने का सपना भी नहीं देख सकता। मैंने कोई शब्द नहीं कहा। किसी की भी आस्था के प्रति, मैं सभी की आस्था का सम्मान करता हूं। अपने भाषण में मैंने शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, महंगाई और सामाजिक समानता पर बात की। बीजेपी के लोग मेरे बारे में झूठी अफवाहें फैला रहे हैं। बीजेपी के लोगों के इस कृत्य से मैं बहुत आहत हूं और मैं इसके साथ माफी मांगता हूं उन सभी लोगों से हाथ जोड़कर जो बीजेपी के इस दुष्प्रचार से किसी भी तरह से आहत हुए हैं।
बीजेपी आदेश गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल के कहने पर उनके समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम द्वारा दिया गया बयान न तो कानून के दायरे में आता है और न ही संविधान के दायरे में। इसलिए हम मांग करते हैं कि उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि इतने विवादित बयान के बावजूद केजरीवाल की चुप्पी से पता चलता है कि ये बातें उनके कहने पर कही गई हैं। केजरीवाल ने देश में धार्मिक और सामाजिक नफरत फैलाने का काम किया है। अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष भूपेन्द्र गोथवाल, अन्य पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष संतोष पाल, प्रदेश भाजपा जनसंपर्क विभाग प्रभारी श्री हरीश खुराना, प्रदेश भाजपा मीडिया सह अध्यक्ष श्री हरिहर रघुवंशी एवं प्रवक्ता यासर जिलानी, प्रदेश बीजेपी विधि प्रकोष्ठ प्रभारी इस अवसर पर नीरज उपस्थित थे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited