Delhi Corona Update: दिल्ली में कोरोना के नए 10 मामले, स्वास्थ्य मंत्री ने नए वेरिएंट को बताया 'हल्का'

Delhi Corona Update: दिल्ली में कोरोना के 599 टेस्ट कराये गए, जिसमें से केवल 10 लोग कोरोना पॉजिटिव है। जीनोम सिक्वेंसिंग रिपोर्ट में कोरोना के नए वेरिएंट JN. 1 का कोई मामला नहीं है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा घबराने की जरूरत नहीं।

Corona Update Ten New Covid 19 Case Found in Delhi Health Minister Saurabh Bhardwaj Said No Need to Panic

दिल्ली में कोविड-19 के 10 नए मामले

Delhi Corona Update: दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। दक्षिण भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों का प्रभाव उत्तर भारत पर भी पढ़ा है। उसी प्रकार कोरोना के नए मामले देश की राजधानी दिल्ली भी बढ़ते दिखाई दे रहे हैं। कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर लोग घबराए हुए हैं। उसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना के मामलों को बढ़ने से रोकने के लिए लोगों को मास्क और 2 गज की दूरी कायम रखने की सलाह दी है।
दिल्ली के अलावा महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश में भी कोरोना के नए मामले सामने आए है। महाराष्ट्र के बारे में बात करें तो राज्य में शनिवार के दिन कोविड-19 के 172 नए मामले दर्ज किए गए। वहीं केरल और गुजरात में कोरोना के नए वेरिएंट JN. 1 के मामले सामने आए।

दिल्ली में बढ़े कोविड-19 के मामले

बता दें कि दिल्ली में हाल ही में 599 कोविड-19 के टेस्ट किए गए थे। इन सभी टेस्टों की रिपोर्ट आने के बाद इसमें मात्र 10 लोग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इतना ही नहीं RT-PCR टेस्ट के बाद जो लोग कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए है उनके नमूनों को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया था। इस टेस्टिंग प्रक्रिया में कोई भी व्यक्ति नए वेरिएंट JN.1 से पॉजिटिव नहीं है।

स्वास्थ्य मंत्री ने नए वेरिएंट को बताया 'हल्का'

दिल्ली में कोविड-19 के नए मामलों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि "जैसा कि हमने अनुमान लगाया था कि दक्षिण भारत में कोविड-19 मामलों में वृद्धि के साथ उत्तर भारत में मामले सामने आना तय था। जारी रिपोर्ट के अनुसार, कल दिल्ली में 599 कोविड-19 के टेस्ट किए गए, जिनमें से 10 पॉजिटिव आए। यह वेरिएंट हल्का है। घबराहट की कोई स्थिति पैदा नहीं होनी चाहिए।"
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited