Delhi Corona Update: दिल्ली में कोरोना का खौफ, कोविड-19 के नए वेरिएंट JN 1 के 15 नए मामले हुए दर्ज

Delhi Corona Update: दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इसी बीच जीनोम सीक्वेंसिंग टेस्टिंग के लिए गए 19 नमूनों में से 15 लोग नए वेरिएंट JN.1 से संक्रमित पाए गए हैं।

Covid-19 Update 15 New Cases of New Variant of Corona JN 1 Registered in Delhi

दिल्ली में कोविड-19 के नए वेरिएंट जेएन 1 के नए मामले दर्ज

Delhi Corona Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच लगातार जीनोम सीक्वेंसिंग टेस्टिंग भी चल रही है। इस टेस्टिंग के माध्यम से ये पता लगाया जा रहा है कि कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति किस वेरिएंट से संक्रमित है। बता दें कि इसी टेस्टिंग प्रक्रिया के माध्यम दिल्ली में कोविड-19 के नए वेरिएंट JN.1 से संक्रमित लोगों को पहचान की गई है।
जानकारी के अनुसार हाल ही में 19 लोगों के नमूनों को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया था। इसमें से 15 लोग कोविड-19 के नए वेरिएंट JN.1 से संक्रमित पाए गए हैं। इस पहले इस वेरिएंट का केवल एक केस दिल्ली में था। अब JN.1 वेरिएंट के कुल मामले बढ़कर 16 हो गए हैं। बता दें कि इस समय भारत में JN.1 वेरिएंट के कुल 312 मामले है।

JN.1 वेरिएंट से डरे दिल्लीवासी

दिल्ली में JN.1 वेरिएंट से घबराहट का माहौल बन रहा है। इस वेरिएंट से संक्रमित लोग की बढ़ती संख्या अब दिल्लीवासियों को डराने लगी है। हालांकि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने अपने एक बयान में कोविड-19 के नए वेरिएंट JN.1 को हल्का बताया था और दिल्ली के लोगों को इससे घबराने की जरूरत नहीं है ये भी कहा था।
मिली जानकारी के अनुसार JN.1 वेरिएंट से संक्रमित लोगों को घर में होम आइसोलेशन पर रखा गया है और इस बात पर खास ध्यान दिया जा रहा है कि उन्हें किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। इसके साथ ही ये भी बताया जा रहा है कि इस वेरिएंट से संक्रमित चार मरीज ठीक भी हो गए है। इसे देखते हुए अधिकारियों ने चिंता न करने की बात कही है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited