दिल्ली में CNG पंप दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी, तीन आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली में सीएनजी पंप दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी की गई है। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बताया गया कि आरोपियों ने प्लानिंग के तहत इस ठगी को अंजाम दिया।

fraud

सांकेतिक फोटो।

दिल्ली पुलिस ने सीएनजी पंप उपलब्ध कराने के नाम पर ठगी करने के आरोप में पेट्रोलियम मंत्रालय के एक पूर्व संविदा कर्मचारी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि जालसाजों ने सीएनजी पंप स्थापित करने की आड़ में एक व्यक्ति से 2.39 करोड़ रुपये की ठगी की। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने विभिन्न 'फर्जी' बैंक खातों के जरिए 1.79 करोड़ रुपये और 60 लाख रुपये नकद प्राप्त किए थे।

सीएनजी पंप के नाम पर ठगी

पुलिस उपायुक्त (आईएफएसओ) हेमंत तिवारी ने कहा, "इस वर्ष 27 मार्च को शिकायतकर्ता ने आईएफएसओ विशेष प्रकोष्ठ से संपर्क किया और बताया कि उसकी जमीन पर सीएनजी पंप लगाने का वादा करने वाले व्यक्तियों ने उससे 2.39 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है।"
अधिकारी ने आगे कहा कि शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि वह पेट्रोल या सीएनजी पंप आवंटन की प्रक्रियाओं के बारे में इंटरनेट पर जानने का प्रयास कर रहा था और इस दौरान दो व्यक्तियों (अमरेंद्र और अमित पांडे) ने उससे संपर्क करके खुद को एक गैस कंपनी का समन्वयक और एजेंट बताया।

पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

डीसीपी ने कहा, "उन्होंने (आरोपियों ने) उसे कम से कम औपचारिकताओं के साथ सीएनजी पंप स्थापित करने का लालच दिया। आरोपियों ने पंजीकरण प्रमाण पत्र, बैंक खाता विवरण और जीएसटी नंबर के साथ एक बिल सहित जाली दस्तावेज बनाकर शिकायतकर्ता को भेज दिया। खुद को एक गैस कंपनी का अधिकारी बताकर उन्होंने पीड़ित से 2.39 करोड़ रुपये ठग लिए।" उन्होंने कहा कि एक प्राथमिकी दर्ज की गई और जांच शुरू की गई।
पुलिस के अनुसार, धोखाधड़ी की यह घटना करीब तीन साल पुरानी है इसलिए एक विशेष टीम गठित की गई। डीसीपी ने कहा, "टीम ने आरोपियों के स्थान का पता लगाया और बाद में अमित कुमार पांडे (41), अमरेंद्र कुमार (47) और अमर सिंह (62) को गिरफ्तार कर लिया।"
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। दिल्ली (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Devshanker Chovdhary author

देवशंकर चौधरी मार्च 2024 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं और बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। टाइम्स नाउ सिटी टीम में वह इंफ्रा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited