द्वारका हाउसिंग स्कीम का ड्रॉ आज से शुरू

Dwarka Housing Scheme 2024: दिल्ली में अपना सपनों का घर लेने की इच्छा रखने वाले लोगों के लिए बड़ी खबर है। डीडीए द्वारा द्वारका हाउसिंग स्कीम 2024 के माध्यम से फ्लैटों की ई-नीलामी आज से शुरू हो गई है। इन फ्लैटों की नीलामी 2 सत्र में की जाएगी।

Dwarka Housing Scheme 2024

द्वारका हाउसिंग स्कीम का ड्रॉ आज से शुरू (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Dwarka Housing Scheme 2024: दिल्ली विकास प्राधिकरण द्वारका हाउसिंग स्कीम 2024 के तहत फ्लैटों की ई-नीलामी आज, मंगलवार 24 सितंबर से शुरू हो गई है। अगर आप भी दिल्ली में अपने सपनों का घर बनाना चाहते हैं तो ये आपके लिए एक अच्छा मौका है। दिल्ली के द्वारका में आप भी अपने सपनो का घर बना सकते हैं। द्वारका हाउसिंग स्कीम के माध्यम से करीब 173 यूनिट बेची जाएगी। इतना ही नहीं इसके अलावा डीडीए सस्ता घर योजना के तहत सस्ती दरों पर डीडीए ईडब्ल्यूएस और एलआईजी के 7,124 अपार्टमेंट ऑफर कर रहा है। आइए आपको हाउसिंग स्कीम 2024 के दिन, समय और प्रक्रिया के बारे में बताएं।

हाउसिंग स्कीम में इस तरह के फ्लैट की होगी ई-नीलामी

मिली जानकारी के अनुसार, डीडीए द्वारा हाउसिंग स्कीम के तहत होने वाली ई-नीलामी में पेंटहाउस, सुपर एचआईजी, एचआईजी और एमआईजी श्रेणी के फ्लैटों की नीलामी की जाएगी। ये नीलामी केवल दो दीन तक चलेगी। अगर आप भी द्वारका में अपने सपनों का घर पाना चाहते हैं तो ई-नीलामी की प्रक्रिया में शामिल होकर अपने सपनों का घर खरीदें।
ये भी पढे़ं-

डीडीए द्वारका हाउसिंग स्कीम 2024 ई-नीलामी की तिथि

डीडीए द्वारा द्वारका हाउसिंग स्कीम 2024 की ई-नीलामी 24 से 26 सितंबर तक चलेगी। इसका आयोजन दो सत्र में होगा। पहला सत्र सुबह 10 से 12 बजे तक होगा और दूसरा सत्र दोपहर 3 बजे से 4 बजे का होगा। दो दिन तक चलने वाली इस ई-नीलामी में 1-1 घंटे के दो सत्र होंगे। बता दें कि नीलामी के दौरान समय के अंतिम 5 मिनट में यदि ऊंची बोली लगाई जाती है, जो नीलामी के समय में 5 मिनट बढ़ जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार, अंतिम समय में लगाई गई बोली के कारण 5 मिनट बढ़ाने की प्रक्रिया 20 बार दोहराई जा सकती है।

2000 लोगों ने जमा की ईएमडी

डीडीए के एक अधिकारी ने जानकारी दी कि अभी तक 173 फ्लैटों के लिए 2 हजार से अधिक लोगों ने ईएमडी का भुगतान किया है। इससे उम्मीद की जा रही है कि ये फ्लैट आसानी से बिक जाएंगे। अधिकारी ने ये भी बताया कि नवरात्रि के दौरान फ्लैटों की बिक्री और बढ़ जाएगी।

पहले आओ, पहले पाओ से होगी सस्ता घर आवास की नीलामी

डीडीए द्वारा द्वारका हाउसिंग स्कीम के तहत फ्लैट्स की बिक्री ई-नीलामी से होगी, लेकिन सस्ता घर योजना के तहत मध्यम वर्गीय लोग 'पहले आओ, पहले पाओ' नीलामी से अपने सपनों का घर खरीद पाएंगे। बता दें कि इस योजना की अंतिम तिथि 17 सितंबर थी। आवेदन जमा करने की तिथि 19 सितंबर थी, जो बीच चुकी है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited