DDA House Scheme: घर-फ्लैट के बारे में जानें सबकुछ, आवासीय योजनाओं के लिए DDA ने शुरू की हेल्प डेस्क

DDA House Scheme: DDA ने अपनी तीनों आवासीय योजनाओं के लिए रजिस्ट्रेशन हेल्प डेस्क शुरू की है। यह हेल्प डेस्क कार्य दिवसों पर सुबह 10 से शाम 6 बजे के बीच कार्य करेगी। इस डेस्क पर योजना के लिए पात्रता मानदंडों स्थान फ्लैटों की कीमत, सुविधाओं और स्थानीय लाभों के संबंध में सवालों का जवाब दिया जाएगा।

DDA

दिल्ली विकास प्राधिकरण ने शुरू की हेल्प डेस्क

DDA House Scheme: दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) ने अपनी तीनों आवासीय योजनाओं - सस्ता घर, मध्यवर्गीय और द्वारका विशेष के लिए एक पंजीकरण सहायता डेस्क शुरू की है। यह हेल्प डेस्क कार्य दिवसों पर सुबह 10 से शाम छह बजे के बीच कार्य करेगी। साथ ही एक सहज व कुशल ग्राहक अनुभव सुनिश्चित करने के लिए सहायता व मार्गदर्शन प्रदान करेगी। बता दें, दिल्ली के उपराज्यपाल और DDA के अध्यक्ष वीके सक्सेना ने ही फ्लैट खरीदारों के लिए पंजीकरण करने में मदद करने को हेल्प डेस्क शुरू करने की बात कही थी। DDA ने यह हेल्प डेस्क अपने मुख्य कार्यालय विकास सदन में शुरू की है।

हेल्प डेस्क पर दी जाएगी सभी महत्वपूर्ण जानकारी

DDA के अनुसार, पात्रता मानदंड, जगह, फ्लैटों की खासियत, कीमत, सुविधाओं या जो भी स्थानीय लाभों से जुड़े सवाल हैं, उनके जवाब हेल्प डेस्क पर दिए जाएंगे। डीडीए के हेल्प डेस्क अधिकारी भी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया में खरीदारों की मदद करेंगे।’ इसके अलावा DDA ने कहा कि लोगों की संख्या और मांग के आधार पर डीडीए दूसरी जगह पर भी इसी तरह के हेल्प डेस्क खोल सकता है। बता दें, DDA जो स्कीम लेकर आया है, उसके अनुसार, 22 अगस्त से आवेदन शुरू हो गए थे। नरेला, द्वारका, सिरसपुर, रामगढ़, रोहिणी, लोकनायकपुरम और जसोला जैसी कई जगहों पर सभी श्रेणियों के लोगों के लिए योजना शुरू की हैं। इसके अलावा DDA ने कहा कि योजना के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए सोमवार से शनिवार तक सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे के बीच DDA के कॉल सेंटर 1800110332 पर संपर्क कर सकते हैं या www.dda.gov.in पर लोग लॉग इन करके भी जानकारी ले सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited