Delhi Housing Scheme 2024: नए साल का जबरदस्त धमाका, डीडीए ने निकाली हाउसिंग स्कीम, इस दिन से शुरू होगी नीलामी

Delhi Housing Scheme 2024: डीडीए नए साल के अवसर पर दिल्लीवालों के लिए एक नई हाउसिंग स्कीम लाया है। इसमें डीडीए द्वारा 2000 नए फ्लैटों की नीलामी की जाएगी। हाउसिंग स्कीम 'पहले आओ, पहले पाओ' के तहत फ्लैट खरीद सकते हैं।

DDA Launch New Year 2024 Housing Scheme for 2000 Luxury Flats Know E-auction Date Here

नए साल पर डीडीए का धमाकेदार ऑफर

Delhi Housing Scheme 2024: नए साल की शुरुआत कई लोगों के लिए खुशखबरी लेकर आ रही है। ये खुशखबरी खास तौर पर उन लोगों के लिए है, जो अपने सपनों का आशियाना बसाने की तैयारी में है। नए साल की शुरुआत नए घर से करने का सपना देख रहे हैं। डीडीए लाया है नए साल पर दिल्ली में अपना घर बसाने का सपना देखने वाले लोगों के लिए हाउसिंग स्कीम। नए साल पर डीडीए 2000 लग्जरी फ्लैट्स की नीलामी करने की तैयारी कर रहा है।
डीडीए द्वारा नए साल 2024 हाउसिंग स्कीम 'पहले आओ, पहले पाओ' के साथ निकाली जा रही है। इस स्कीम के तहत दिल्ली में अलग-अलग स्थान पर स्थित 2000 प्लाटों की नीलामी की जाएगी। बता दें की इन फ्लैटों को सेल करने के लिए नीलामी प्रक्रिया ऑनलाइन पूरी की जाएगी यानी की ई-नीलामी के माध्यम से फ्लैटों को बेचा जाएगा।

क्यों है नए साल की ये हाउसिंग स्कीम खास

डीडीए नए साल 2024 पर निकाली हाउसिंग स्कीम के बारे में बात करते हुए बताया की ये स्कीम हर वर्ग के लोगों के लिए खास है। इस स्कीम के माध्यम से मध्यवर्गीय और उच्च आय वर्ग के लोग अपनी पसंद के अनुसार फ्लैट खरीद सकते हैं। यदि आप भी उन लोगों में से एक हैं, जो नए साल पर अपने सपनों का आशियाना लेना चाहते हैं तो ये आर्टिकल आपके लिए है। आइए आपको बताएं किस दिन से शुरू होने वाली हाउसिंग स्कीम की नीलामी प्रक्रिया...

इस दिन से शुरू होगी नीलामी की प्रक्रिया

डीडीए नए साल की हाउसिंग स्कीम में फ्लैटों की ऑनलाइन ई-नीलामी की प्रक्रिया 5 जनवरी 2024 से शुरू होगी। इस प्रक्रिया में सभी लोग हिस्सा ले सकते हैं।

किस तरह के फ्लैटों की होगी नीलामी

जानकारी के अनुसार डीडीए द्वारा नीलाम किए जाने वाले 2,000 लग्जरी फ्लैट की नीलामी होने वाली है। इसमें शामिल ज्यादातर फ्लैट्स HIG और MIG फ्लैट्स है। इसके साथ ही आपको बता दें कि डीडीए की नई हाउसिंग स्कीम में मिलने वाले अधिकतर फ्लैट द्वारका 19B, द्वारका सेक्टर-14 और नायक पुरम में स्थित है।

क्या है फ्लैट्स की कीमत

फ्लैट्स की कीमतों की बात करें तो इनकी कीमत 1 करोड़ रुपये से लेकर 2.5 करोड़ रुपये तक की है। वहीं अगर आय ये फ्लैट बयाना राशि के आधार पर लेना चाहते हैं तो वो 10 लाख से 20 लाख रुपये तक की निर्धारित की गई है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited