Delhi News: किसान आंदोलन के चलते दिल्ली हवाई अड्डे ने जारी की एडवाइजरी, समय पर पहुंचने के लिए दिए सुझाव; पढ़ें पूरी खबर

Airport Advisory Delhi Farmers Protest(दिल्ली हवाई अड्डे ने जारी की एडवाइजरी): 13 फरवरी को दिल्ली कूच के लिए आ रहे किसानों को देख दिल्ली हवाई अड्डे ने यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी की है। उन्हें प्रवाभित यातायात और वैकल्पिक मार्गों को सूचित रहते हुए यात्रा करने की सलाह दी गई है।

Delhi airport advisory for passengers on farmers protest

दिल्ली हवाई अड्डे ने यात्रियों के लिए जारी की एडवाइजरी

Airport Advisory Delhi Farmers Protest(दिल्ली हवाई अड्डे की एडवाइजरी): किसानों की 'दिल्ली चलो' मार्च के चलते दिल्ली के बॉर्डर पर जवानों की तैनाती की गई है। इसके साथ ही पूरी दिल्ली में धारा 144 लागू की गई है। दूसरी तरह बॉर्डर बंद होने के कारण दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने डायवर्जन और बंद रास्तों को लेकर एडवाइजरी जारी की है। किसान आंदोलन के चलते कई मार्गों पर जाम रहने की उम्मीद जताई जा रही है। स्थिति को देखते हुए दिल्ली हवाई अड्डे ने भी यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी करते हुए सलाह दी है कि वह संभावित देरी, वैकल्पिक मार्गों को देखते हुए यात्रा करें ताकि समय हवाई अड्डे पर समय से पहुंचकर अपनी फ्लाइट ले सकें।

Delhi Farmers Protest: दिल्ली हवाई अड्डे ने जारी की एडवाइजरी

किसान अपनी मांगों को पूरा करने के लिए और सरकार पर दबाव बनाने के लिए आज दिल्ली कूच करने की तैयारी कर रहे हैं। दूसरी तरह दिल्ली पुलिस किसानों को रोकने के लिए और बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा रही है। इसके साथ ही दिल्ली के कई मांगों को डायवर्ट किया है। किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए जाम की उम्मीद भी जताई जा रही है। यातायात प्रभावित होने के पूरी संभावना है। इस स्थिति को देखते हुए दिल्ली हवाई अड्डे ने यात्रियों के एडवाइजरी जारी की है, जिसमें लिखा है 'दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर 13 फरवरी को होने वाले किसानों के विरोध के कारण , यातायात डायवर्जन रहेगा। कमर्शियल वाहनों के लिए 12 फरवरी को यातायात प्रतिबंध और डायवर्जन लागू किया गया है।
एडवाइजरी में यात्रियों को संभावित देरी और वैकल्पिक मार्गों के बारे में सूचित रहने की सलाह दी गई है। दिल्ली हवाई अड्डे ने समय पर आगमन सुनिश्चित करने के लिए यात्रियों को सुविधाजनक परिवहन विकल्पों का प्रयोग करने के लिए कहा है। इसमें बताया गया है कि टर्मिनल 1 के लिए दिल्ली मेट्रो की मजेंटा लाइन और टर्मिनल 3 के लिए एयरपोर्ट मेट्रो लाइन का उपयोग किया जा सकता है।
दिल्ली कूच के लिए उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब के किसान राजधानी पहुंचे की तैयारी कर रहे हैं। उनके पहुंचने से पहले ही दिल्ली पुलिस ने किसान आंदोलन को देखते हुए तीन सीमाओं पर लगे प्रतिबंधों के बारे में यात्रियों को पहले ही सूचित कर दिया था। इसके अलावा कई रास्तों पर डायवर्जन भी किया गया है। सोनीपत, पानीपत और करनाल आदि जाने वाली अंतरराज्यीय बसों को मजनू का टीला और सिग्नेचर ब्रिज, खजूरी चौक, लोनी बॉर्डर और खकेड़ा से होते हुए केएमपी जाने की सलाह दी गई है। वहीं सोनीपत, करना आदि जाने वाले भारी वाहनों को अनुशंसित मार्ग NH-44 (DSIIDC) चौराहे पर निकास संख्या -2 लेते हुए हरीश चंदर अस्पताल क्रॉसिंग की ओर जाने के लिए कहा गया है। भले ही दिल्ली में भारी वाहनों आदि का प्रवेश बंद किया है लेकिन यातायात व्यवस्था न बिगड़े। इस पर ध्यान देते हुए डायवर्जन बनाए गए हैं।
एडवाइजरी के अनुसार, बहादुरगढ़, रोहतक आदि की ओर जाने वाले इच्छुक एचजीवी को मुकरबा चौक से मधुबन चौक, भगवान महावीर रोड, रिठाला, पंसाली चौक, हेलीपैड यूईआर-II, कंझावला रोड से होते हुए करला आउटर रिंग रोड जाने की सलाह दी गई है। इस रास्ते को लेते हुए वह बहादुरगढ़ रोड तक जा सकते हैं। आज यात्रा करने वाले लोग जारी एडवाइजरी के अनुसार अपना प्लान बनाएं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited