Delhi: दिल्ली में आज से सफर करना हुआ महंगा, ऑटो और टैक्सी के किराए में हुई इतनी बढ़ोतरी

Delhi Auto Taxi Fare Hike: दिल्ली सरकार ने तिपहिया (ऑटो रिक्शा) और टैक्सी के किराये में बढ़ोतरी की अधिसूचना जारी कर दी। इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में अब ऑटो और टैक्सी का सफर करना आज से महंगा हो गया है।

Delhi Auto Taxi Fare Hike

दिल्ली में आटो-टैक्सी का बढ़ा किराया आज से होगा लागू

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ डिजिटल

Delhi Auto Taxi Fare Hike: दिल्ली सरकार ने दिल्ली में ऑटो और काली-पीली टैक्सी के किराए में बढ़ोतरी की है। इसके बाद आज से ऑटो और काली-पीली टैक्सी वाले नए फेयर स्ट्रक्चर के अनुसार यात्रियों को किराया देना होगा। ऑटो का मीटर 25 के बजाय 30 रुपये से डाउन होगा। उसके बाद 9.5 रुपये के बजाय 11 रुपये प्रति किमी के हिसाब से किराया बनेगा। नाइट चार्जेस और वेटिंग चार्जेस में कोई बदलाव नहीं किया गया है। एक्स्ट्रा लगेज के लिए 7.5 रुपये के बजाय 10 रुपये प्रति लगेज आइटम देने पड़ेंगे।

काली पीली टैक्सी का किराया बढ़ा

काली-पीली टैक्सी का मीटर पहले एक किमी के लिए 40 रुपये से डाउन होगा। उसके बाद नॉन एसी टैक्सी में सफर करने पर 17 रुपये प्रति किमी और एसी टैक्सी में सफर करने वालों को 20 रुपये प्रति किमी के हिसाब से किराया देना होगा। एक्स्ट्रा लगेज के लिए 15 रुपये प्रति पीस चार्ज लगेगा। ऑटो ड्राइवर्स का कहना है कि महंगाई के दौर में करीब ₹15 प्रति किलोमीटर के हिसाब से किराया बढ़ना चाहिए क्योंकि महंगाई बहुत ज्यादा है सीएनजी के रेट बहुत ज्यादा बढ़ चुके हैं ऐसे में हमारी जेब पर बहुत असर पड़ेगा ऑटो भी बहुत ज्यादा महंगा हो चुका है हमने अपना ऑटो 10लाख रुपए में खरीदा था अब उसकी किस्त भरना भी भारी है।

एलजी ने दी मंजूरी

वहीं आम लोगों का कहना है कि बढ़ती महंगाई में अब बहुत मुश्किल से ऑटो मिलते थे अब किराया बढ़ने से बहुत ज्यादा असर पड़ेगा। दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में ऑटो रिक्शा और टैक्सी के किराये में बढ़ोतरी को अधिसूचित करने के लिए उपराज्यपाल वी के सक्सेना के पास 17 दिसंबर, 2022 को फाइल भेजी थी। राष्ट्रीय राजधानी में सीएनजी की कीमतों में वृद्धि के बाद गठित एक समिति की किराया बढ़ाने की सिफारिशों को दिल्ली सरकार ने पिछले साल अक्टूबर में मंजूरी दे दी थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

किशोर जोशी author

राजनीति में विशेष दिलचस्पी रखने वाले किशोर जोशी को और खेल के साथ-साथ संगीत से भी विशेष लगाव है। यह टाइम्स नाउ हिंदी डिजिटल में नेशनल डेस्क पर कार्यरत ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited