Delhi CM House: सीएम हाउस में शिफ्ट हुईं दिल्ली CM आतिशी , कर्मचारियों के साथ की पहली मीटिंग

Delhi CM House:आम आदमी पार्टी का कहना है कि बतौर मुख्यमंत्री आतिशी अब इसी आवास में रहेंगी। पूरी प्रक्रिया का पालन करते हुए आतिशी सीएम हाउस में शिफ्ट हुई हैं।

Delhi CM House

बतौर मुख्यमंत्री आतिशी अब इसी आवास में रहेंगी

Delhi CM House: दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी, सीएम आवास में शिफ्ट हो गई हैं। सिविल लाइंस स्थित सीएम आवास में आने के बाद उन्होंने सोमवार को पहली बैठक भी की। यह बैठक सीएम और सीएम आवास के कर्मचारियों एवं अधिकारियों के बीच हुई। यह वही सीएम आवास है, जिसमें पहले पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रहा करते थे।अरविंद केजरीवाल ने पिछले महीने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था, जिसके बाद आतिशी ने सीएम पद की शपथ ली और अब वह सीएम आवास में शिफ्ट हो गई हैं।
आम आदमी पार्टी का कहना है कि दिल्ली की मुख्यमंत्री को मुख्य तौर पर दो जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं। उनकी पहली जिम्मेदारी अरविंद केजरीवाल को दोबारा दिल्ली का मुख्यमंत्री बनाना है। दूसरी जिम्मेदारी दिल्ली सरकार द्वारा दी जाने वाली फ्री बिजली-पानी और अस्पताल जैसी जन सुविधाओं को बरकरार रखना है।

केजरीवाल ने बीते दिनों अपना सरकारी आवास खाली कर दिया था

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीते दिनों अपना सरकारी आवास खाली कर दिया था। वह सिविल लाइंस स्थित 6, फ्लैगस्टाफ रोड के सीएम आवास से लुटियंस दिल्ली के फिरोजशाह रोड पर बने बंगले में शिफ्ट हो गए हैं। यह सरकारी आवास, पंजाब से आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य अशोक मित्तल को आवंटित है।

दिल्ली शराब नीति में अरविंद केजरीवाल आरोपी बनाए गए

दिल्ली शराब नीति में अरविंद केजरीवाल आरोपी बनाए गए, जिसके कारण उन्हें जेल जाना पड़ा था। जेल से बाहर आने के बाद अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफा दे दिया था। केजरीवाल का कहना है कि उन्होंने जनता की अदालत में जाने का निर्णय लिया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। दिल्ली (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited