दिल्ली CM आतिशी को नहीं मिली सोनम वांगचुक से मिलने की इजाजत तो फूटा गुस्सा, कहा- LG साहब का फोन...

Sonam Wangchuk News:दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने आरोप लगाया है कि उन्हें दिल्ली पुलिस ने सोनम वांगचुक और उनके कार्यकर्ताओं से मिलने से रोका गया।

Sonam Wangchuk News

दिल्ली CM आतिशी को नहीं मिली सोनम वांगचुक से मिलने की इजाजत

Sonam Wangchuk News: दिल्ली की सीएम आतिशी का दावा है कि उन्हें दिल्ली पुलिस ने सोनम वांगचुक से मिलने की इजाजत नहीं दी इसपर उन्होंने भड़कते हुए कहा कि दिल्ली और लद्दाख में LG राज खत्म होना चाहिए गौर हो कि लद्दाख से दिल्ली पहुंचे एक्टिविस्ट सोनम वांगचुक और उनके साथ 150 समर्थकों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया।
बता दें कि 1 अक्टूबर को सोनम वांगचुक से मिलने दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी बवाना थाने पहुंची उनका दावा है कि उन्हें इस दौरान मिलने की इजाजत नहीं मिली। आतिशी ने इस दौरान एलजी वीके सक्सेना को घेरते हुए कहा कि दिल्ली और लद्दाख में LG राज खत्म होना चाहिए।
दिल्ली सीएम आतिशी ने इसको लेकर एक्स पर पोस्ट किया। उन्होंने कहा, 'मैं सोनम वांगचुक जी और लद्दाख के 150 भाइयों-बहनों से मिलने बवाना थाने पहुंची। दिल्ली पुलिस ने मुझे मिलने नहीं दिया। बताया जा रहा है कि LG साहब का फोन आ गया कि चुने हुए मुख्यमंत्री से मिलने नहीं देना। यह तानाशाही ठीक नहीं है।'
गौर हो कि केंद्र शासित प्रदेश को छठी अनुसूची में शामिल करने की मांग को लेकर राष्ट्रीय राजधानी तक मार्च करने वाले वांगचुक सहित लद्दाख के करीब 120 लोगों को दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी की सीमा पर हिरासत में ले लिया।

सोनम वांगचुक को हिरासत में लिए जाने को लेकर सियासी संग्राम चरम पर

लद्दाख के पर्यावरण व सामाजिक कार्यकर्ता सोनम वांगचुक को हिरासत में लिए जाने को लेकर सियासी संग्राम चरम पर है। इसे लेकर कांग्रेस सहित विपक्षी दलों ने मोदी सरकार को निशाने पर लिया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि पर्यावरण कार्यकर्ता सोनम वांगचुक और कई अन्य लद्दाख वासियों को हिरासत में लिया जाना कार्यरतापूर्ण, अलोकतांत्रिक और अस्वीकार्य कार्रवाई है। केंद्र शासित प्रदेश को छठी अनुसूची में शामिल करने की मांग को लेकर राष्ट्रीय राजधानी तक मार्च करने वाले वांगचुक सहित लद्दाख के करीब 120 लोगों को दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी की सीमा पर हिरासत में ले लिया।

'मोदी सरकार की निरंकुशता के खिलाफ लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है'

खरगे ने एक्स पर पोस्ट किया, सत्ता के नशे में चूर मोदी सरकार ने लद्दाख से शांतिपूर्वक दिल्ली मार्च कर रहे नागरिकों के एक समूह को हिरासत में ले लिया है। यह और कुछ नहीं बल्कि एक कायरतापूर्ण कार्रवाई है और पूरी तरह से अलोकतांत्रिक प्रकृति की है। लद्दाख में संविधान की छठी अनुसूची के तहत आदिवासी समुदायों की सुरक्षा के लिए व्यापक आह्वान के साथ, जन समर्थन की लहर बढ़ रही है। इसके बजाय, मोदी सरकार अपने करीबी मित्रों को लाभ पहुंचाने के लिए लद्दाख के पारिस्थितिक रूप से संवेदनशील हिमालयी क्षेत्र का दोहन करना चाहती है।
खरगे ने कहा कि यह घटना हमें बताती है कि मोदी सरकार की निरंकुशता के खिलाफ लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है।
वहीं आप विधायक जय भगवान का कहना है कि जब मुख्यमंत्री को नहीं मिलने दिया जा रहा तो आम आदमी की क्या हैसियत है, आतिशी ने कहा कि 'बीजेपी ने शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने आ रहे सोनम वांगचुक को गिरफ्तार कर लिया है, लद्दाख के लोग एलजी राज नहीं चाहते, वे चाहते हैं कि फैसला उनकी चुनी हुई सरकार करे।'
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। दिल्ली (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited