Delhi Covid Case: दिल्ली में बढ़ रही कोरोना की रफ्तार, 7 महीने में सबसे ज्यादा रविवार को दर्ज हुए कोविड के नए मामले

Delhi Covid Case: दिल्ली के साथ-साथ महाराष्ट्र में भी मामलों में तेजी देखी जा रही है। महाराष्ट्र में रविवार को 562 नए मामले दर्ज हुए हैं। साथ ही कोरोना से तीन लोगों की मौत भी हो गई है। सिर्फ मुंबई में 172 नए मामले दर्ज किए गए। आंकड़ों में कहा गया है कि पिछले 24 घंटों में कुल 395 लोग ठीक हुए हैं। रिकवरी रेट 98.13 प्रतिशत है।

delhi covid

दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना के मामले

तस्वीर साभार : भाषा
Delhi Covid Case: दिल्ली में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 429 नए मामले सामने आए जबकि संक्रमण दर बढ़कर 16.09 प्रतिशत हो गयी। यह पिछले सात महीनों में एक दिन में सबसे अधिक मामले हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों से यह जानकारी मिली।
स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, संक्रमण से मौत का एक मामला सामने आया और मरने वालों की संख्या बढ़कर 26,530 हो गई है। इससे पहले शनिवार को दिल्ली में कोविड-19 के 416 नए मामले सामने आए थे और संक्रमण की दर 14.37 प्रतिशत रही थी।
स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में बृहस्पतिवार को 12.48 प्रतिशत की संक्रमण दर के साथ 295 मामले सामने आये थे। पिछले साल 31 अगस्त के बाद पहली बार बुधवार को, राष्ट्रीय राजधानी में 300 मामले दर्ज किए गए थे और दो मरीजों की मौत हुई।
राष्ट्रीय राजधानी में 31 अगस्त को 377 मामले दर्ज किए गए थे। देश में एच3एन2 इन्फ्लूएंजा के मामलों में तेज वृद्धि के बीच दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में नए कोविड मामलों की संख्या में बढ़ोत्तरी देखी गई। नए मामले सामने आने के बाद राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 20,10,741 हो गई है।
दिल्ली के साथ-साथ महाराष्ट्र में भी मामलों में तेजी देखी जा रही है। महाराष्ट्र में रविवार को 562 नए मामले दर्ज हुए हैं। साथ ही कोरोना से तीन लोगों की मौत भी हो गई है। सिर्फ मुंबई में 172 नए मामले दर्ज किए गए। आंकड़ों में कहा गया है कि पिछले 24 घंटों में कुल 395 लोग ठीक हुए हैं। रिकवरी रेट 98.13 प्रतिशत है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited