Delhi Electric Bus: दिल्लीवालों को मिली बड़ी सौगात, 320 इलेक्ट्रिक बसों को दिखाई गई हरी झंडी

दिल्ली वासियों को मंगलवार को बड़ी सौगात मिली है, जिससे अब सफर करने के दौरान थोड़ी सहूलियत मिलेगी। दिल्ली के उपराज्यपाल ने आज दिल्ली में 300 से अधिक इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाई।

electric buses

इलेक्ट्रिक बस।

Delhi Electric Bus: दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने मंगलवार को 320 नई इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में ऐसी बसों की कुल संख्या बढ़कर 1,970 हो गई है। इस दौरान उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी के परिवहन बेड़े में इन बसों के शामिल होने से प्रदूषण के खिलाफ दिल्ली की लड़ाई को मजबूती मिलेगी।

एलजी ने दिखाई हरी झंडी

दिल्ली के उपराज्यपाल ने बांसेरा में कहा कि हमने 320 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाई है। इससे दिल्ली के लोगों को राहत मिलेगी। आने वाले समय में इस तरह की और बसें परिचालित करने की योजना है। मुझे लगता है कि अगर दिल्ली में प्रदूषण को कम करना है तो सार्वजनिक परिवहन को मजबूत बनाने की जरूरत है और यह इसी दिशा में एक कदम है।
उपराज्यपाल ने कहा, “हमारा प्रयास होगा कि केंद्र और दिल्ली सरकार इसे आगे बढ़ाए। दोनों सरकारें इसपर साथ मिलकर काम कर रही हैं।”

दिल्ली में बसों की संख्या बढ़कर 7,683 हुई

कार्यक्रम में मौजूद दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी देश में अब ऐसा पहला और दुनिया में तीसरा शहर बन चुकी है, जहां इलेक्ट्रिक बसों की संख्या सबसे ज्यादा है। गहलोत ने कहा कि दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) के बेड़े में कुल 7,683 बसें हैं, जिनमें 1,970 इलेक्ट्रिक बसें और बाकी सीएनजी बसें शामिल हैं।
उन्होंने कहा कि डीटीसी के बेड़े में बसों की यह सबसे बड़ी संख्या है। यहां तक कि राष्ट्रमंडल खेलों के समय भी बेड़े में करीब 5,500 बसें थीं। यह एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। मंत्री ने कहा कि नई बसों का रखरखाव सुखदेव विहार, कालकाजी और नारायणा बस डिपो में किया जाएगा।
इनपुट- भाषा
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Devshanker Chovdhary author

देवशंकर चौधरी मार्च 2024 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं और बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। टाइम्स नाउ सिटी टीम में वह इंफ्रा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited