Metro Services: आज कितने बजे से चलेगी दिल्ली, नोएडा और लखनऊ मेट्रो, यहां लीजिए पूरी जानकारी

होली के दिन 8 मार्च को मेट्रो सर्विस को लेकर अपडेट ले लें। अगर आपको कहीं जाना हो तो आपके लिए इसकी टाइमिंग को जानना जरूरी है।

Delhi Metro

दिल्ली मेट्रो 2.30 बजे से चलेगी

Metro Timings on Holi: आज होली है इस दिन लोग होली मनाने के लिए एक जगह से दूसरी जगह जा रहे हैं। दिल्ली-एनसीआर में बड़ी संख्या में लोग मेट्रो की यात्रा करना पसंद करते हैं। लेकिन होली के दिन मेट्रो पूरे दिन नहीं चलेगी। ऐसे में आपके लिए इसकी टाइमिंग जानना जरूरी है।

दिल्ली मेट्रो 2.30 बजे से चलेगी

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, होली के त्योहार के दिन, रैपिड मेट्रो/एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन सहित दिल्ली मेट्रो की सभी लाइनों पर दोपहर 2:30 बजे मेट्रो ट्रेन सेवाएं शुरू होंगी। अधिकारियों के अनुसार, रैपिड मेट्रो/एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन सहित दिल्ली मेट्रो की सभी लाइनों पर दोपहर 2:30 बजे तक मेट्रो सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी।
अधिकारियों ने कहा कि मेट्रो ट्रेन सेवाएं 08 मार्च को सभी लाइनों पर टर्मिनल स्टेशनों से 14.30 बजे (दोपहर 2:30 बजे) शुरू होंगी और उसके बाद सामान्य रूप से जारी रहेंगी। अधिकारियों के अनुसार, मेट्रो फीडर बस सेवाएं भी 8 मार्च को दोपहर 2:30 बजे के बाद फिर से शुरू हो जाएंगी।

नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो दोपहर 2 बजे शुरू होगी

अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो होली के मौके पर बुधवार दोपहर 2 बजे के बाद चलेगी। नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की प्रबंध निदेशक रितु माहेश्वरी ने कहा कि बुधवार को दोपहर दो बजे तक मेट्रो सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी।
माहेश्वरी ने कहा कि मेट्रो ट्रेन सेवाएं इस प्रकार एक्वा लाइन पर दोनों टर्मिनल स्टेशनों से दोपहर 2 बजे शुरू होंगी और उसके बाद सामान्य रूप से जारी रहेंगी। इसे एक्वा लाइन के रूप में भी जाना जाता है। यह मेट्रो कॉरिडोर 21 स्टेशनों के जरिए 29.7 किलोमीटर की दूरी पर गौतम बौद्ध नगर में नोएडा और ग्रेटर नोएडा को जोड़ता है।

लखनऊ मेट्रो 2.30 बजे से शुरू होगी

लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एलएमआरसी) के अधिकारियों ने बताया कि लखनऊ में मेट्रो ट्रेन सेवाएं होली के दिन दोपहर 2.30 बजे से शुरू होंगी। सेवा दोपहर 2.30 बजे दोनों टर्मिनलों - सीसीएस एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन और मुंशीपुलिया मेट्रो स्टेशन से शुरू होगी और उसके बाद बुधवार रात 10 बजे तक सामान्य रूप से चलेगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited