Delhi Metro: रविवार 8 बजे नहीं अब इस समय चलेंगी मेट्रो, DMRC ने इतने रूटों पर चेंज की टाइमिंग

Delhi Metro Timing: दिल्ली मेट्रो ने फेज-3 कॉरिडोर पर रविवार को संचालित मेट्रो ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है। नए शेड्यूल के तहत अब सुबह 8 बजे की बजाय 6 बजे से मेट्रो संचालित होंगी। आइये जानते हैं फेज -3 में कौन-कौन से रूट शामिल हैं?

Delhi Metro: रविवार 8 बजे नहीं अब इस समय चलेंगी मेट्रो, DMRC ने इतने रूटों पर चेंज की टाइमिंग
मुख्य बातें
  • दिल्ली मेट्रो फेज-3 रूटों पर संचालन की टाइमिंग चेंज
  • रविवार को फेज-3 के रूटों पर अब 6 बजे से चलेंगी मेट्रो
  • DMRC पहले 8 बजे से संचालित करता था मेट्रो
Delhi Metro Timing: दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर है। अब रविवार को मेट्रो में यात्रा करने के लिए सुबह 8 बजे का इंतजार नहीं करना होगा। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) ने फेज-3 कॉरिडोर पर रविवार को ट्रेन संचालित करने के समय में बदलाव किया है। इस रूट पर पहली मेट्रो सेवा सुबह 8 बजे से शुरू होती थी, जो 25 अगस्त 2024 यानी रविवार से सुबह 6 बजे और 7 बजे से शुरू की जाएगी। यह समय अलग-अलग स्टेशनों पर अलग-अलग निर्धारित रहेगा।

इस रूट के यात्रियों को होगी सहूलियत

डीएमआरसी ने एक्स पर बताया कि चरण-III कॉरिडोर पर रविवार सेवाएं शुरू करने का समय संशोधित किया गया है। रविवार को नियमित मेट्रो सेवाएं, जो निम्नलिखित चरण-III कॉरिडोर पर सुबह 8:00 बजे से शुरू होती थीं, अब इस रविवार यानी 25 अगस्त 2024 से संशोधित हो गई हैं। रविवार को इन गलियारों पर सेवा शुरू होने के समय में संशोधन से न केवल इन गलियारों के यात्रियों को लाभ होगा, बल्कि विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों को भी लाभ होगा, जो आम तौर पर रविवार को होती हैं। विस्तारित समय से उन्हें दिल्ली-एनसीआर में अपने गंतव्य केंद्रों तक निरंतर और सुविधाजनक तरीके से पहुंचने में सुविधा होगी। मेट्रो नेटवर्क के अन्य सभी कॉरिडोर पर सेवाएं सुबह 06:00 बजे के नियमित प्रारंभ समय के अनुसार चलती रहेंगी।

दिल्ली मेट्रो फेज-3 के रूट (Delhi Metro Phase-3 Route Map)

दिल्ली मेट्रो के तीसरे फेज में दिलशाद गार्डन से शहीद स्थल, नोएडा सिटी सेंटर से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी, मुंडका से ब्रिगेडियर होशियार सिंह, बदरपुर बॉर्डर से राजा नाहर सिंह (बल्लभगढ़), मजलिस पार्क से शिव विहार, जनकपुरी पश्चिम से बॉटनिकल गार्डन और ढांसा बस स्टैंड से द्वारका रूट पर संचालित मेट्रो ट्रेनें शामिल हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pushpendra kumar author

पुष्पेंद्र यादव यूपी के फतेहुपुर जिले से ताल्लुक रखते हैं। बचपन एक छोटे से गांव में बीता और शिक्षा-दीक्षा भी उसी परिवेश के साथ आगे बढ़ी। साल 2016 स...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited