Delhi Metro Timing: 15 अगस्त के दिन बदल गया दिल्ली मेट्रो का समय, नया शेड्यूल देखकर ही निकलें बाहर

Delhi Metro Timing: स्वतंत्रता दिवस को लेकर दिल्ली मेट्रो का समय बदला गया है। इस वजह से अगर आप 15 अगस्त को घर से बाहर निकलने वाले हैं तो दिल्ली मेट्रो का नया शेड्यूल जरूर चेक कर लें। साथ ही 15 अगस्त के समारोह को लेकर दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने खास तैयारी की है।

Delhi metro

फाइल फोटो।

मुख्य बातें
  • सुबह चार बजे से मिलेंगी मेट्रो।
  • दो घंटे तक 15 मिनट का अंतराल।
  • यात्रियों के लिए खास इंतजाम।
Delhi Metro Timing: स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) को लेकर दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) ने अपने समय में बदलाव किया है। अगर आप भी 15 अगस्त के दिन घर से बाहर निकल रहे हैं और मेट्रो का सहारा ले रहे हैं, तो आपके काम की खबर है। आप पहले मेट्रो का नया शेड्यूल देख लें, ताकि यात्रा के दौरान परेशानी न हों। इसके साथ ही स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने वाले लोगों की यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए डीएमआरसी ने विशेष परिचालन समय का ऐलान किया है।

कितने बजे शुरू होंगी मेट्रो सेवा?

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के मुताबिक, मेट्रो सेवाएं हर टर्मिनल स्टेशन से सभी लाइनों पर सुबह चार बजे से शुरू होगी। इस दिन सुबह 6 बजे तक हर 15 मिनट के अंतराल पर मेट्रो आम लोगों के लिए उपलब्ध रहेगी। इसके बाद सामान्य टाइम टेबल के हिसाब से मेट्रो ट्रेन का परिचालन होगा।

हर 15 मिनट के अंतराल पर मिलेगी मेट्रो

डीएमआरसी ने बताया कि गुरुवार, 15 अगस्त 2024 को स्वतंत्रता दिवस समारोह में हिस्सा लेने के लिए जनता की सुविधा के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो सभी टर्मिनल स्टेशनों से अपनी सभी लाइनों पर सुबह 04:00 बजे से सेवाएं शुरू करेगी। ट्रेन सेवाएं सुबह 06:00 बजे तक सभी लाइनों पर 15 मिनट के अंतराल पर उपलब्ध रहेंगी और उसके बाद बाकी दिनों की तरह नियमित समय सारणी का पालन किया जाएगा।

यात्रियों के लिए खास इंतजाम

दिल्ली मेट्रो ने बताया कि जिन लोगों के पास स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेने के लिए रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी किया गया निमंत्रण कार्ड होगा, उन्हें स्टेशनों पर वैध सरकारी फोटो और पहचान पत्र दिखाने पर प्रवेश और यात्रा की अनुमति दी जाएगी। यह व्यवस्था केवल लाल किला, जामा मस्जिद और चांदनी चौक मेट्रो स्टेशनों के लिए मान्य होगी, जो समारोह स्थल के सबसे करीब हैं। वही निमंत्रण कार्ड केवल इन तीन स्टेशनों से वापसी यात्रा करने के लिए भी मान्य होंगे। यात्रियों को इन व्यवस्थाओं के बारे में सूचित करने के लिए ट्रेनों के अंदर नियमित रूप से जानकारी साझा की जाएगी। ऐसी यात्रा पर होने वाले खर्च की प्रतिपूर्ति रक्षा मंत्रालय द्वारा डीएमआरसी को की जाएगी।
इनपुट-आईएएनएस
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Devshanker Chovdhary author

देवशंकर चौधरी मार्च 2024 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं और बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। टाइम्स नाउ सिटी टीम में वह इंफ्रा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited