Weather Today: Delhi-NCR में आज भी झूमकर बरसेंगे मेघ, गर्मी से मिलेगी राहत; IMD का ऑरेंज अलर्ट

Delhi-NCR Weather Today: दिल्ली-एनसीआर में बुधवार को झमाझम बारिश के बाद IMD ने आज दिल्ली और गाजियाबाद में भारी बारिश का ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा फरीदाबाद, गुरुग्राम और नोएडा में हल्की बारिश की संभावना जताई है। बारिश से शहर का मौसम सुहावना बना है हुआ है।

Delhi ncr weather update

दिल्ली-एनसीआर में कैसा रहेगा आज मौसम का हाल

मुख्य बातें
  • दिल्ली-एनसीआर में गर्मी के तेवर हुए कम
  • दिल्ली में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट
  • गाजियाबाद में झमाझम बरसेंगे मेघ
Delhi-NCR Weather Today: बुधवार को दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में झमाझम बारिश हुई। बारिश से यहां का मौसम सुहावना और कूल-कूल बना हुआ है। बीते दिनों चिपचिपाती उमस भरी गर्मी से परेशान लोगों ने राहत की सांस ली है। दिल्ली-एनसीआर में बारिश का सिलसिला मंगलवार रात से ही शुरू हो गया है। बुधवार को दिल्ली समेत गाजियाबाद, गुरुग्राम, फरीदाबाद और नोएडा में हुई बारिश के बाद आज गुरुवार को भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने बताया कि इन शहरों में आने वाले दिनों में भी बरसात का दौर जारी रहेगा।

दिल्ली में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

सितंबर की शुरुआत से ही दिल्ली में बारिश का दौर फिर शुरू हो गया। दो दिन बारिश के येलो अलर्ट के बाद अब मौसम विभाग ने दिल्ली में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इस दौरान पूरे शहर में तेज बारिश होने की संभावना है, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी। गुरुवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 से 33 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

गाजियाबाद में बारिश का येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने आज गाजियाबाद में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। बता दें कि बुधवार को भी गाजियाबाद जिले के कई हिस्सों में दोपहर बाद तेज बारिश दर्ज की गई थी। उसके बाद चली हवाओं से शहर का मौसम कूल-कूल हो गया, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। रात भर हवाएं चलने से शहर का मौसम सुहावना और साफ बना हुआ है।

एनसीआर में बारिश की संभावना

आईएमडी की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली-गाजियाबाद समेत नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद में हल्की बारिश होने की संभावना है। यहां हल्की बारिश होने के आसार हैं। तापमान की बात करें तो गुरुग्राम और फरीदाबाद में न्यूनतम तापमान 25 और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। वहीं नोएडा और गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 26 और अधिकतम 35-36 तक जा सकता है।

कहां हुई कितनी वर्षा

बुधवार को पूरे दिल्ली-एनसीआर में बारिश हुई। इस दौरान शाम साढ़े 5 बजे तक गुरुग्राम में 62 एमएम, फरीदाबाद में 17.6 एमएम, नोएडा में 25 एमएम, मानेसर में 68 एमएम, डीएलएफ में 88 एमएम, रेवाड़ी में 30.8 एमएम, बल्लभगढ़ में 25 एमएम, सोहना में 70 एमएम बारिश दर्ज की गई। दिल्ली की बात करें तो दिल्ली के सफदरजंग में 11.3 एमएम, आया नगर में 53 एमएम, दिल्ली विश्वविद्यालय में 20 एमएम, रिज क्षेत्र में 11.8 एमएम, लोदी रोड में 4.4 एमएम और नरेला में 34.5 एमएम बारिश दर्ज की गई। बता दें कि बुधवार को दिल्ली के आया नगर में सुबह साढ़े 11 बजे से ढाई बजे तक, मात्र 3 घंटे में 50 एमएम बारिश दर्ज की गई है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited