Delhi-NCR Weather Today: दिल्ली में एक बार फिर बरस रही आग, लू का ऑरेंज अलर्ट जारी, जानें अब कब मिलेगी गर्मी से राहत

Delhi-NCR Weather Today: दिल्ली में दिन के बाद अब रात में भीषण गर्मी होने लगी है। न लोगों को दिन में चैन मिल रहा है और न ही अब रात में गर्मी से राहत मिलेगी। मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में लू का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। आने वाले दिनों में बारिश की कोई संभावना नहीं है।

Delhi-NCR Weather Today

दिल्ली में फिर रुलाएगी गर्मी

Delhi-NCR Weather Today: दिल्ली-एनसीआर के लोग झुलसा देने वाली गर्मी झेल रहे हैं। दिल्ली में दिन के तापमान के साथ अब रातों का तापमान भी बढ़ने लगा है। न दिन में राहत है और न ही रात में लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है। इस बीच शुक्रवार को दिल्ली-गाजियाबाद के कई हिस्सों में बूंदाबांदी और हल्की बारिश दर्ज की गई, जिसके बाद मौसम में कुछ बदलाव भी देखा गया। भीषण गर्मी झेल रहे लोगों को गर्मी से कुछ राहत भी मिली। गाजियाबाद में शुक्रवार की सुबह की शुरुआत ही हवाओं के साथ हुई थी। पूरे दिन शहर में तेज हवाएं चलती रही और दोपहर होते ही हल्की बारिश दर्ज की गई। शनिवार की सुबह की शुरुआत भी गाजियाबाद में गर्म हवाओं के साथ हुई है। दिल्ली-एनसीआर में मौसम विभाग ने भीषण गर्मी के साथ लू का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं दिल्ली में गरज के साथ आंधी आने की भी संभावना जताई गई है।

दिल्ली में मौसम का हाल

शुक्रवार को दिल्ली के कई इलाकों में बूंदाबांदी दर्ज की गई है। इससे शहर के तापमान पर कोई असर नहीं हुआ है। लेकिन तेज हवाओं को बूंदाबांदी के कारण लोगों को गर्मी से कुछ राहत जरूर मिली है। गुरुवार को शहर का तापमान 44.8 डिग्री दर्ज किया गया था, शुक्रवार को तापमान 44 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं आज शहर का तापमान 44 के पार जाने की संभावना है। मौसम विभाग ने दिल्ली में 18 जून तक लू का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इस बीच दिल्ली में आज, यानी 15 जून को गरज के साथ आंधी और तेज हवाओं के चलने की संभावना है। दोपहर के समय दिल्ली के लोगों को लू के थपेड़ों का सामना करना पड़ेगा और शाम होते-होते यहां आंधी की स्थिति बनने लगेगी।

दिल्ली की गर्म रातों से बेहाल लोग

दिल्ली में दिन के ही जैसे अब राते भी गर्म होने लगी हैं। जून के 15 दिनों में शुक्रवार की रात सबसे अधिक गर्म दर्ज की गई है। शुक्रवार रात शहर का तापमान 33.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। दिन से साथ रात में भी गर्मी के कारण लोगों के पसीने छूटने लगे हैं।

एनसीआर में कैसा रहेगा मौसम का हाल

दिल्ली के साथ गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, गुरुग्राम और फरीदाबाद में मौसम विभाग ने लू का येलो अलर्ट जारी किया है। दिल्ली में लू के बाद शाम में आंधी चलने की संभावना है। लेकिन नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद में लू का ऑरेंज अलर्ट है। इस दौरान लोगों को भीषण गर्मी के साथ लू के थपेड़ों का भी सामना करना पड़ेगा। ऐसे में शहर का तापमान 45 से 46 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा।

इस दिन बारिश की संभावना

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में 20 जून को बारिश होने की संभावना है। दिल्ली के साथ एनसीआर के अधिकतर इलाकों में 19 जून से मौसम में बदलाव होंगे और बारिश होने की संभावना है। पिछले दिनों से भीषण गर्मी और लू से परेशान लोगों को 19 और 20 जून को राहत मिलने की संभावना है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited