Delhi Weather Today: खुशखबरी! भीषण गर्मी से बेहाल लोगों को मिली राहत, दिल्ली-एनसीआर में बारिश शुरू, जानें कैसा रहेगा आज मौसम का हाल

Delhi Weather Today: दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी का प्रकोप झेल रहे लोगों को अब राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग ने आज दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद समेत आसपास के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना जताई है।

Delhi-NCR Weather Today

दिल्ली-एनसीआर में कैसा रहेगा आज मौसम का हाल

Delhi Weather Today: दिल्ली-एनसीआर में देर रात मौसम के मिजाज बदले हुए नजर आए। भीषण गर्मी का प्रकोप झेल रहे दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाएं चलीं। साथ ही कुछ इलाकों में बारिश की बौछार भी दर्ज की गई। तेज हवाओं और बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली। डेढ़ महीने से भीषण गर्मी और लू की मार झेल रहे लोगों ने तेज ठंडी हवाएं चलने के बाद राहत की सांस ली। मौसम विभाग के अनुसार, सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) से दिल्ली के लोगों को आने वाले कुछ दिनों में राहत मिलने की संभावना है। दिल्ली-गाजियाबाद के कई इलाकों में सुबह 7:20 बजे तेज हवाओं के साथ कुछ मिनटों की हल्की बारिश दर्ज की गई।
बता दें कि दिल्ली में सुबह और दोपहर के जैसे ही रात में भी गर्मी बढ़ गई है। यहां रात में न्यूनतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। देर रात तेज ठंडी हवाओं से पहले लोगों ने राहत की सांस ली, वहीं कुछ घंटों में गर्मी से फिर पसीने छूटने लगे। उसके बाद बारिश के साथ एक बार फिर शुरू हुई हवाओं ने लोगों को राहत दी। दिल्ली-एनसीआर के बदलते मौसम के मिजाज के बीच आइए आपको बताएं कैसा रहेगा आज मौसम का हाल, कहां होगी बारिश और कहां लू से प्रभावित नजर आएंगे लोग।
आईएमडी के अनुसार, आने वाले 2 घंटों में उत्तरी दिल्ली, उत्तर-पूर्वी दिल्ली, उत्तर-पश्चिमी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, मध्य दिल्ली के कुछ स्थानों और आसपास के अन्य क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश और 20-30 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवाएं चलेंगी। वहीं एनसीआर यानी लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, बहादुरगढ़, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, हरियाणा के सोनीपत, रोहतक, खरखौदा, और यूपी के बागपत, खेकड़ा, मोदीनगर, पिलखुआ में भी बारिश और तेज हवाएं चलेंगी।

दिल्ली-एनसीआर में बदली मौसम की चाल

दिल्ली-एनसीआर में मौसम की चाल बदल रही है। यहां गर्मी का प्रकोप और लू के थपेड़े झेल रहे लोगों को बुधवार देर रात कुछ राहत मिलनी शुरू हुई। दिल्ली-गाजियाबाद और नोएडा में देर रात आंधी के बाद बारिश और तेज हवाओं से लोगों को राहत मिली। सुबह की शुरुआत गाजियाबाद और दिल्ली के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ हुई। इन हवाओं में हल्की ठंडक महसूस की जा रही है। लोगों को गर्मी से राहत मिली और दिल्ली-एनसीआर का मौसम सुहावना बना हुआ है।

दिल्ली में आज बारिश की संभावना

बुधवार की शाम से मौसम में आए बदलाव के बाद दिल्ली के लोगों के लिए आज का मौसम भी खुशनुमा रहने की उम्मीद जताई जा रही है। बुधवार रात रुक-रुक कर हुई बारिश के बाद मौसम विभाग ने आज यानी गुरुवार, 20 जून को भी बारिश होने की संभावना जताई है।

आगामी दिनों में कैसा रहेगा मौसम का हाल

दिल्ली में आज बारिश के साथ लोगों को गर्मी और लू से राहत मिलेगी। उसके बाद दो दिन यानी शुक्रवार और शनिवार को राजधानी में तेज हवाएं चलेंगी। रविवार से शहर के मौसम में फिर बदलाव देखा जाएगा। यहां तापमान में बढ़ोतरी के साथ एक बार फिर दिल्ली के लोगों को लू की मार झेलने पड़ेगी। इस बीच दिल्ली का अधिकतम तापमान 43 से 45 डिग्री सेल्सियस बना रहेगा। वहीं न्यूनतम तापमान 32 से 35 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है।

एनसीआर में कैसा रहेगा मौसम का हाल

एनसीआर के कई हिस्सों में आज बारिश और आंधी की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, गाजियाबाद में सुबह की शुरुआत हवाओं के साथ हुई है। धूप निकलने के साथ यहां गर्मी बढ़ेगी और लू चलने लगी। लेकिन शाम होते ही गाजियाबाद के कई इलाकों में बारिश की संभावना भी जताई गई है। वहीं गौतमबुद्ध नगर में आंधी और गरज के साथ बूंदाबांदी की संभावना है। गुरुग्राम और फरीदाबाद में भी आज आंधी की संभावना जताई गई है। इस दौरान दोनों जिलों में बारिश की बौछार या हल्की बारिश होने की उम्मीद है, जिससे एनसीआर के लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिलेगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited