Delhi-NCR में दो दिन भारी बारिश के आसार, IMD ने जारी किया अलर्ट; जानें कैसा रहेगा आज मौसम का हाल

Delhi-NCR Weather Today: दिल्ली-एनसीआर में मौसम विभाग ने आज भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। इस बीच कई इलाकों में 30 से 40 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलेंगी। मौसम विभाग ने भारी बारिश के साथ जलभराव की चेतावनी भी जारी की है।

Delhi Weather News.

दिल्ली-एनसीआर में आज का मौसम

मुख्य बातें
  • दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश का अलर्ट
  • जलभराव की चेतावनी जारी
  • 30-40 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से चलेंगी हवाएँ
Delhi-NCR Weather Today: दिल्ली-एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से बारिश का मौसम बना हुआ है। आसमान में बादल छाए हुए हैं। रविवार को कुछ हिस्सों में ठंडी हवाएं चली, जिससे मौसम खुशनुमा बना रहा, तो वहीं कुछ इलाके ऐसे भी थे, जहां मौसम शुष्क बना हुआ था। इस बीच मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश और आंधी का ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। विभाग ने दिल्ली में भारी बारिश के साथ जलभराव की चेतावनी भी जारी की है। शुक्रवार को 3 घंटे तक हुई बारिश के बाद दिल्ली के अधिकांश इलाकों में जलभराव के साथ जाम लगने की समस्या उत्पन्न हो गई थी। इससे लोगों को अच्छी-खासी परेशानी का सामना करना पड़ा था। इसे ध्यान में रखते हुए मौसम विभाग ने भारी बारिश के साथ जलभराव की चेतावनी भी जारी की है।

दिल्ली में जारी भारी बारिश का अलर्ट

दिल्ली-एनसीआर में सोमवार और मंगलवार को भारी बारिश के साथ आईएमडी ने गरज के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना जताई है। इस दौरान 30 से 40 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी। मौसम विभाग ने भारी बारिश और जलभरवा की चेतावनी जारी करते हुए लोगों को घर से पर्याप्त समय लेकर निकलने और जलभराव वाले इलाकों से दूर रहने की सलाह दी है। साथ ही समय-समय पर ट्रैफिक एडवाइजरी चेक करने के लिए भी कहा है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में 1 जुलाई यानी आज न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस बने रहने की संभावना है। एक समय पर 49 से 52 तक गया दिल्ली का पारा मानसून के आते ही ठंडा पड़ गया है।

एनसीआर में बारिश के आसार

दिल्ली के साथ मौसम विभाग ने एनसीआर क्षेत्रों में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। फरीदाबाद और गुरुग्राम में तेज हवाओं और गरज के साथ मध्यम स्तर की बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर में मौसम विभाग ने भारी बारिश का येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इस दौरान गाजियाबाद का अधिकतम तापमान 33 और नोएडा का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। फरीदाबाद और गुरुग्राम में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited