Weather Today: खुशनुमा हुआ Delhi-NCR का मौसम, झमाझम बारिश के बीच गर्मी से मिली राहत; जानें कैसा रहेगा आज शहर का हाल

Delhi-NCR Weather Today: दिल्ली-एनसीआर में मौसम के मिजाज बदलने लगे हैं। पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश से शहर का मौसम कूल-कूल बना हुआ है। लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में भी दिल्ली-एनसीआर में मौसम ऐसा ही खुशनुमा बना रहेगा।

Delhi-NCR Weather Today

दिल्ली में मूसलाधार बारिश कब होगी

Delhi-NCR Weather Today: दिल्ली-एनसीआर के अधिकतर हिस्सों में शुक्रवार को हल्की से मध्यम स्तर की बारिश दर्ज की गई है। बारिश होने से तापमान में कमी आई। साथ ही साथ लोगों को उमस भरी गर्मी से भी राहत मिली है। पिछले कुछ दिनों से दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में बूंदाबांदी और हल्की बारिश का दौर जारी है, जिससे मौसम कूल-कूल बना हुआ है। मौसमी गतिविधियों को देखते हुए दिल्ली-एनसीआर में वीकेंड की शुरुआत सुहावने मौसम के साथ हुई। चिपचिपी गर्मी से राहत मिलने के साथ आज शहर में रिमझिम-रिमझिम बारिश हो सकती है। आइए इस बीच आपको बताएं कैसा रहेगा शहर में आज का मौसम -

दिल्ली में बारिश की संभावना

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में शनिवार को हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना जताई गई है। राजधानी के सभी हिस्सों में आज बारिश के आसार हैं। वीकेंड के दिन बारिश से शहर का मौसम और खुशनुमा हो जाएगा। लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी। आज के तापमान की बात करें तो आज दिल्ली में अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। बारिश के दौरान तापमान के और कम होने की संभावना है।

कल का मौसम कैसा रहा

शुक्रवार दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में बारिश दर्ज की गई। दिल्ली में दिन में रुक-रुक कर कई बार बारिश दर्ज की गई। गुरुवार रात से शुक्रवार सुबह साढ़े आठ बजे तक सफदरजंग क्षेत्र में 1.6 एमएम, लोधी रोड पर 2.8 एमएम, रिज में 3.6 एमएम, पालम में 5.5 एम. आया नगर में 8 एमएम और मयूर विहार में 10 एमएम बारिश दर्ज की गई।

एनसीआर में मौसम का हाल

दिल्ली से सटे फरीदाबाद और गुरुग्राम में आज हल्की बारिश होने की संभावना है। शहर का न्यूनतम तापमान 27 और अधिकतम तापमान क्रमशः 33 और 34 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। वहीं नोएडा और गाजियाबाद की बात करें तो मौसम विभाग ने दोनों ही जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान इन शहरों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश की संभावना है। दोनों शहरों में न्यूनतम तापमान 26 और अधिकतम तापमान 34 रह सकता है।

आने वाले दिनों में मौसम का हाल

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में आने वाले पूरे सप्ताह हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना है। इस दौरान राजधानी में बादलों की आवाजाही जारी रहेगी। विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार से गुरुवार तक शहर में झमाझम बारिश हो सकती है। इस बीच तापमान में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited