Delhi-NCR Weather Today: दिल्ली में मौसम मेहरबान, आज झमाझम बरसेंगे बादल; नोएडा-गाजियाबाद में भी भारी बारिश का अलर्ट

Delhi-NCR Weather Today: मौसम विभाग ने आज दिल्ली के साथ एनसीआर क्षेत्र में आने वाले गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर यानी नोएडा में भी बारिश का अलर्ट जारी किया है। विभाग की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है, जबकि नोएडा और गाजियाबाद में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Delhi Weather.

दिल्ली के मौसम का हाल

मुख्य बातें
  • दिल्ली में आज झूमकर बरसेंगे मेघ
  • नोएडा-गाजियाबाद में भारी बारिश का अलर्ट
  • सुहावना होगा रविवार का मौसम
Delhi-NCR Weather Today: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मानसून मेहरबान है। सितंबर की शुरुआत से ही दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है। बारिश के चलते शहर का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस से कम बना हुआ है। बारिश होने से लोगों को उमस वाली गर्मी से राहत मिल रही है और तापमान की कमी से मौसम ठंडा बना हुआ है। शनिवार को भी दिल्ली के कई हिस्सों में बारिश दर्ज की गई थी। आईएमडी ने आज यानी रविवार को बारिश की संभावना जताई है। बारिश से दिल्ली के लोगों का वीकेंड खुशनुमा बना हुआ है। दिल्ली के साथ एनसीआर क्षेत्रों में भी कहीं-कहीं हल्की बारिश से मौसम सुहावना बना हुआ है। इस बीच मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले सप्ताह में भी दिल्ली में समय-समय पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश दर्ज की जाएगी।

दिल्ली में मौसम का हाल

शनिवार के जैसे ही आज भी दिल्ली में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने दिल्ली में आज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। बारिश के साथ शहर में तेज हवाएं भी चल सकती है, जिससे तापमान में कमी आएगी और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। दिल्ली के तापमान की बात करें तो आज शहर का अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। शनिवार को शहर का तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 34.4 डिग्री दर्ज किया गया था। वहीं न्यूनतम तापमान भी सामान्य से एक डिग्री कम 24.5 डिग्री दर्ज किया गया।

नोएडा-गाजियाबाद में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने आज दिल्ली से नोएडा और गाजियाबाद में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान दोनों शहरों में आज झमाझम बारिश होगी, जिससे लोगों को उमस वाली चिपचिपाती गर्मी से राहत मिलेगी। बारिश से शहर के तापमान में भी कमी आएगी। बताया जा रहा है कि बारिश के साथ नोएडा गाजियाबाद में तेज हवाएं भी चल सकती हैं। आज नोएडा का अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 34 और 25 रह सकता है, वहीं गाजियाबाद का अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 33 और 24 डिग्री तक रह सकता है।

24 घंटे में कहां हुई कितनी बारिश

मौसम विभाग की मानें तो, दिल्ली के आयानगर में कल सबसे अधिक बारिश 11.5 मिमी दर्ज की गई है। इसके अलावा पालम में 8.2 मिमी, रिज में 3.7 मिमी, लोधी रोड 1.9 मिमी, मयूर विहार 1.5 मिमी, सफदरजंग 0.6 मिमी, पूसा और डीयू में 0.5 मिमी बारिश दर्ज की गई है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited