Weather Today: Delhi-NCR में गिरा तापमान, जानें कब से शुरू होगी कड़ाके की ठंड

Delhi-NCR Weather Today: दिल्ली-एनसीआर में नवंबर की शुरुआत से ठंड बढ़ने लगेगी। बताया जा रहा है कि शहर में नवंबर के तीसरे सप्ताह से कड़ाके की ठंड पड़ सकती है। आने वाले दिनों में तापमान में कमी आएगी और ठंडी हवाएं भी चल सकती हैं।

Delhi-NCR Weather Today

दिल्ली-एनसीआर में कैसा रहेगा आज मौसम का हाल

Delhi-NCR Weather Today: दिल्ली-एनसीआर में मौसम एक बार फिर बदलने वाला है। बीते दिनों न्यूनतम तापमान में गिरावट से सुबह-शाम के मौसम में ठंडक महसूस की जा रही थी। लेकिन पिछले कुछ दिनों से न्यूनतम तापमान में वृद्धि हुई है। जहां एक तरफ दिल्ली के न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई है, वहीं अधिकतम तापमान में पहले की तुलना में 2 डिग्री की कमी देखी गई है। दिन में धूप खिले रहने के कारण तापमान में वृद्धि हो रही है और लोगों को गर्मी का अहसास हो रहा है, लेकिन शाम होते-होते मौसम में बदलाव होने लगा। रात होते-होते हल्की ठंडक महसूस हो रही है। मौसम विभाग की मानें तो नवंबर की शुरुआत में शहर के तापमान में और कमी आएगी और गुलाबी ठंड का दौर शुरू होगा। आइए अब आपको बताएं कैसे रहेगा आज दिल्ली-एनसीआर में मौसम का हाल और कब होगी सर्दियों की शुरुआत-

दिल्ली में अधिकतम तापमान में आई कमी

बीते दिनों न्यूनतम तापमान में आई कमी के बाद अब राजधानी के अधिकतम तापमान में भी कमी देखी जा रही है। पिछले दिनों 36 डिग्री पर पहुंचा दिल्ली का तापमान गुरुवार को 33.83 डिग्री दर्ज किया गया है। वहीं, आज की बात करें को मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, आज शहर का अधिकतम तापमान 33-34 डिग्री तक रह सकता है। लेकिन इस बीच दिल्ली के न्यूनतम तापमान में वृद्धि हुई है। शहर का न्यूनतम तापमान बढ़कर 20 डिग्री तक पहुंच गया है। आज शहर का न्यूनतम तापमान 19 से 20 डिग्री तक रह सकता है।

कब शुरू होगी दिल्ली में कड़ाके की ठंड

मौसम विभाग के अनुसार, पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी होने पर दिल्ली के तापमान पर असर पड़ता है। तापमान के गिरने से यहां ठंड की शुरुआत होती है। पहाड़ी राज्यों के मौसम पर दिल्ली का मौसम भी टिका हुआ है। बताया जा रहा है कि दिल्ली में 15 नवंबर से ठंड बढ़ने लगेगी। साथ ही नवंबर के तीसरे सप्ताह से कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार हैं।

एनसीआर में कैसा रहेगा मौसम का हाल

दिल्ली के साथ एनसीआर क्षेत्रों में भी सुबह और देर रात मौसम में ठंडक महसूस की जा रही है। नवंबर से शहर के मौसम में ठंडक का अहसास बढ़ने लगेगा और तीसरे सप्ताह से यहां भी कड़ाके की ठंड पड़ सकती है। शहर के तापमान की बात करें तो आज गुरुग्राम और फरीदाबाद का अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 19 और 20 डिग्री तक बना रहेगा। वहीं गाजियाबाद और नोएडा का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री और अधिकतम तापमान क्रमशः 32 और 34 डिग्री रह सकता है। आने वाले दिनों में शहर के तापमान में कमी आएगी और मौसम साफ बना रहेगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। दिल्ली (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited