Weather Today: दिल्लीवालों मूसलाधार बारिश के लिए हो जाओ तैयार, उमस भरी गर्मी से मिलेगी राहत; सावन की शुरुआत में IMD की गुड न्यूज

Delhi-NCR Weather Today: दिल्ली-एनसीआर में लोग उमस भरी गर्मी से बेहाल हो रहे हैं। मानसून के दौरान भी दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में सूखा पड़ा हुआ है। यहां लोग अच्छी बारिश का इंतजार कर रहे हैं। इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर दिल्ली में दो दिन मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है। आइए जानें आज बारिश होगी या नहीं-

Delhi Weather News.

दिल्ली-एनसीआर में कैसा रहेगा मौसम का हाल

Delhi-NCR Weather Today: बारिश को लेकर लगातार आ रहे मौसम विभाग के अलर्ट से दिल्ली के लोग असमंजस में है। आईएमडी के पूर्वानुमान और अलर्ट के बाद लोग बारिश का इंतजार करने लगते हैं। लेकिन बारिश होती नहीं है। इस बीच दो दिन बारिश के येलो अलर्ट के बीच लोग यही सोच रहे हैं कि आज बारिश होगी या फिर उमस और बढ़ेगी। हालांकि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को पूरा दिन आसमान में बादल छाए हुए थे। रविवार शाम दिल्ली के कई हिस्सों में हल्की बारिश भी हुई। सुबह कुछ इलाकों में हुई बारिश के बाद दिन भर लोग उमस भरी गर्मी से परेशान रहे। लेकिन शाम में हुई बारिश के कारण तापमान में एक डिग्री की कमी दर्ज की गई। उमस भरी गर्मी से बेहाल दिल्ली के लोगों को थोड़ी राहत मिली। दिल्ली के साथ नोएडा और गाजियाबाद के कुछ हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी हुई, लेकिन इससे गर्मी पर अधिक प्रभाव नहीं पड़ा। मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में आज बारिश होने की संभावना जताई है। रविवार को हुई बारिश के बाद सोमवार को बारिश होने के अनुमान को लेकर लोगों ने फिर उम्मीदें बांध ली है।

दिल्ली-एनसीआर में अगले दो घंटे में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के लेटेस्ट अपडेट के अनुसार, दिल्ली और एनसीआर के हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम और मानेसर इलाके में अगले 2 घंटे के भीतर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना जताई गई है।

दिल्ली में सावन शुरुआत बारिश के साथ

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, सावन महीने की शुरुआत बारिश के साथ होने की उम्मीद है। दिल्ली में 22 जुलाई से अगले दो दिन तक मूसलाधार बारिश होने का येलो अलर्ट जारी किया गया है। 22 से 24 जुलाई तक दिल्ली में झमाझम बारिश होने की संभावना है। इससे राजधानी के तापमान में गिरावट आएगी और लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी। दो दिन तक दिल्ली का मौसम सुहावना बना रहने की संभावना है।

दिल्ली में आज का मौसम

दिल्ली में सोमवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे। कई हिस्सों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है। बारिश से शहर के तापमान में कमी आएगी। बताया जा रहा है कि बारिश से दिल्ली के तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की कमी आ सकती है। आईएमडी की रिपोर्ट के अनुसार, आज दिल्ली का न्यूनतम तापमान 27 और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

दिल्ली में कहां हुई कितनी बारिश

दिल्ली में जुलाई महीने में कई हिस्सों में हल्की बारिश दर्ज की गई है। उसके बाद से दिल्ली के लोग बारिश के लिए तरस ही रहे हैं। कहीं तेज बारिश हुई है तो वहीं कई स्थानों पर सूखा पड़ा रहा। आइए आपको बताएं दिल्ली में पिछले 3 सप्ताह में कहां कितनी बारिश हुई है।
नई दिल्ली 260.8 एमएम
पूर्वी दिल्ली 128.4 एमएम
उत्तरी दिल्ली 231.8 एमएम
दक्षिणी दिल्ली 144.2 एमएम
पश्चिमी दिल्ली 11 एमएम
उत्तर पूर्वी दिल्ली 83.9 एमएम
उत्तर पश्चिमी दिल्ली 239 एमएम
दक्षिण पश्चिमी दिल्ली 131 एमएम
मध्य दिल्ली 151.2 एमएम

एनसीआर में हल्की बारिश की संभावना

गाजियाबाद में रविवार को हल्की बारिश के बाद मौसम विभाग ने सोमवार के दिन भी हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। दिल्ली के साथ एनसीआर क्षेत्रों में भी मूसलाधार बारिश होने की संभावना है। नोएडा-गाजियाबाद के लोग भी अच्छी बारिश का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, आज नोएडा-गाजियाबाद के लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलने की संभावना है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited