Delhi Fire Video: दिल्ली की रिहायशी इमारत में लगी भीषण आग, 60 लोग बिल्डिंग से कूदे, एक महिला की मौत

पूर्वी दिल्ली के शकरपुर इलाके की एक रेसिडेंशियल बिल्डिंग में सोमवार की रात भीषण आग लग गई। हादसे के वक्त इमारत में 60 से ज्यादा लोग मौजूद थे। किसी तरह लोगों ने कूद कर अपनी जान बचाई। हालांकि, एक महिला की मौत की पुष्टि हुई है।

Fire broke at building in Delhi

प्रतिकात्मक फोटो

दिल्ली: पूर्वी दिल्ली के शकरपुर इलाके की एक रेसिडेंशियल बिल्डिंग में सोमवार की रात भीषण आग लग गई। हादसे के वक्त इमारत में 60 से ज्यादा लोग मौजूद थे। किसी तरह लोगों ने कूद कर अपनी जान बचाई। इसने से एक महिला की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में इलाज जारी है। वहीं, थोड़ी देर बाद मौके पर पहुंचे दमकल कर्मचारियों ने सीढ़ी की मदद से लोगों को एक एक कर बाहर निकाला। एक फ्लैट से साल के बच्चे का रेस्क्यू किया गया है।

अचानक उठी आग की लपटेंहादसा शकरपुर इलाके में सोमवार-मंगलवार की रात हुआ। जहां, एक बिल्डिंग में भीषण आग लग गई। इस बिल्डिंग में कई परिवार रह रहे हैं। अचानक उठी आग की लपटों से चीख पुकार मच गई। लोगों को जान बचाने के लिए खिड़कियों-बॉलकनी से कूदकर नीचे आना पड़ा। इस दौरान एक बच्चा फ्लैट के अंदर ही रह गया, जिसे दमकल कर्मियों ने सीढ़ियों के सहारे फ्लैट में दाखिल होकर उसका रेस्क्यू किया। वहीं, इस हादसे में किसी के झुलसने या जलने की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन आनन-फानन में कूदकर जान बचाने के चक्कर में कई लोगों को गंभीर चोटे आई हैं, जिन्हें तुरंत हॉस्पिटल भेजा गया है।

सामने आये वीडियो दिल दहलाने वाले हैं। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि लोगों में अफरा-तफरी का माहौल है। बिल्डिंग के भीतर आग ने विकराल रूप धारण कर रखा है। दमकल की टीम उसे बुझाने का प्रयास कर रही है।

लोगों ने बताया कि पार्किंग एरिया पूरी तरह से जलकर खाक हो चुकी है, जिसमें करीब पांच गाड़ियां कई सारी स्कूटी और बाइक थीं। लोगों ने कूदकर जान बचाई है। अस्पताल में कई लोग भर्ती हैं। फिलहाल, इस एरिया को बंद कर दिया गया है। वहां पुलिस की मौजूदगी है।

दिल्ली दमकल सेवा के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हमें देर रात करीब एक बजकर पांच मिनट पर आग लगने की सूचना मिली... हमने दमकल की तीन गाड़ियों को तुरंत काम पर लगाया। बाद में पांच और दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। मामले की सूचना पुलिस को तुरंत दी गई।’’

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited