किसानों का 'दिल्ली चलो' मार्च, घर से निकलने से पहले जान लें ट्रैफिक एडवाइजरी, आज भी रुलाएगा जाम का झाम

Noida Delhi Traffic advisory: रोहतक रोड के माध्यम से बहादुरगढ़, रोहतक आदि की ओर जाने वाले भारी/वाणिज्यिक वाहनों को नजफगढ़ झाड़ौदा सीमा के माध्यम से हरियाणा में प्रवेश करने के लिए नांगलोई चौक से नजफगढ़ नांगलोई रोड का उपयोग करने की सलाह दी जाती है।

Delhi noida police traffic advisory

दिल्ली-नोएडा के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी।

Noida Delhi police traffic advisory Today: किसानों के मंगलवार के 'दिल्ली चलो' मार्च को देखते हुए राजधानी दिल्ली सहित नोएडा के लिए यातायात परामर्श जारी किया गया है। यात्रियों को असुविधा से बचाने के लिए और दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो ने भी एडवाइजरी जारी की है। दिल्ली पुलिस ने अपने यातायात परामर्श में दिल्ली की तीन सीमाओं पर वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध के बारे में बताया है। दिल्ली पुलिस ने कहा है कि राष्ट्रीय राजमार्ग-44 से सोनीपत, पानीपत, करनाल की ओर जाने वाली अंतरराज्यीय बसें आईएसबीटी से मजनूं का टीला से सिग्नेचर ब्रिज होकर खजूरी चौक से होते हुए लोनी बॉर्डर और खेकड़ा के रास्ते केएमपी तक जाएंगी।
परामर्श में कहा गया है कि एनएच-44 के माध्यम से सोनीपत, पानीपत, करनाल आदि की ओर जाने के इच्छुक भारी मालवाहक वाहनों को एन-44 (डीएसआईआईडीसी) चौराहे पर हरीश चंद्र अस्पताल चौराहे से बवाना रोड क्रॉसिंग से बवाना चौक तक निकास संख्या-2 लेने का सुझाव दिया गया है।

ऐसे बहादुरगढ़ रोड तक जा सकते हैं

इसमें कहा गया, ‘बहादुरगढ़, रोहतक आदि की ओर जाने के इच्छुक भारी मालवाहक वाहन बाहरी रिंग रोड से मुकरबा चौक से मधुबन चौक होते हुए भगवान महावीर रोड से रिठाला होकर कंझावला रोड-कराला टी-प्वाइंट तक कंझावला चौक से जोणती गांव से जोणती बॉर्डर/निजामपुर बॉर्डर तक जाकर हरियाणा के गांव बामनोली में प्रवेश करें और आगे नाहरा-नाहरी रोड से बहादुरगढ़ रोड तक जा सकते हैं।’

अक्षरधाम मंदिर से गाजियाबाद की ओर निकल सकते हैं

एनएच-44 के माध्यम से सोनीपत, पानीपत, करनाल आदि की ओर जाने के इच्छुक कार चालक और हल्के माल वाहक वाहन निकास 1 (एनएच-44) अलीपुर कट से शनि मंदिर, पल्ला बख्तावरपुर रोड वाई-प्वाइंट से दहिसरा गांव रोड होकर जट्टी कलां रोड से सिंघू स्टेडियम से हरियाणा में सोनीपत की ओर एनएच-44 तक जा सकते हैं। परामर्श में कहा गया है कि दिल्ली से गाजीपुर सीमा के माध्यम से गाजियाबाद जाने वाले वाहन अक्षरधाम मंदिर के सामने पुश्ता रोड या, पटपड़गंज रोड/मदर डेयरी रोड या चौधरी चरण सिंह मार्ग आईएसबीटी आनंद विहार से होकर गाजियाबाद में महाराजपुर या अप्सरा बॉर्डर से बाहर निकल सकते हैं।

यहां से कर सकते हैं हरियाणा में प्रवेश

परामर्श के मुताबिक रोहतक रोड के माध्यम से बहादुरगढ़, रोहतक आदि की ओर जाने वाले भारी/वाणिज्यिक वाहनों को नजफगढ़ झाड़ौदा सीमा के माध्यम से हरियाणा में प्रवेश करने के लिए नांगलोई चौक से नजफगढ़ नांगलोई रोड का उपयोग करने की सलाह दी जाती है। परामर्श में कहा गया है कि जो वाहन रोहतक रोड से बहादुरगढ़, रोहतक आदि की ओर जाना चाहते हैं, वे झाड़ौदा नाला क्रॉसिंग तक पीवीसी रेड लाइट से बायीं ओर मुड़ सकते हैं और नजफगढ़ बहादुरगढ़ रोड तक बहादुरगढ़ की ओर पहुंचने के लिए दाहिनी ओर मुड़ सकते हैं।

Kisan Andolan Road Block List Noida: नोएडा पुलिस ने बताया ये मार्ग रहेंगे बंद

गौतमबुद्ध नगर यातायात पुलिस ने अपने यात्रा परामर्श में कहा है कि दिल्ली सीमा से लगने वाले सभी बॉर्ड पर बैरियर लगाकर वाहनों की सघन चेकिंग की जाएगी। पुलिस ने यात्रा के लिए मेट्रो का अधिक इस्तेमाल करने के लिए कहा गया है। यमुना एक्सप्रेसवे से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रसेवे होकर दिल्ली जाने वाले तथा सिरसा से परीचौक होकर सूरजपुर जाने वाले मार्ग पर सभी प्रकार के मालवाहक वाहनों का आवागमन पर रोक रहेगी। यातायात हेल्पलाइन नंबर 9971009001 भी जारी किया गया है।
दिल्ली एयरपोर्ट ने हवाई अड्डा आने के लिए यात्रियों से मैग्नेटा लाइन अथवा एयरपोर्ट मेट्रो लाइन का इस्तेमाल करने का परामर्श जारी किया है। एयरपोर्ट प्राधिकरण ने डायवर्जन एवं मार्ग पर लगे यातायात प्रतिबंधों के मद्देनजर यात्रियों को सचेत रहने के लिए कहा है।
14 फरवरी की ट्रैफिक एडवाइजरी
एनएच-44 पर हरियाणा की ओर जाने वाले और भोपुरा बॉर्डर तक पहुंचने वाले वाहन लोनी भोपुरा रोड, कोयल एन्क्लेव थाना टीला मोड़ लोनी, मंडोला, मसूरी, खेकड़ा से यू टर्न ले कर ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर बाएं मुड़कर राय कट पहुंच सकते हैं। गाजियाबाद से दिल्ली की ओर आने वाला यातायात महाराजपुर बॉर्डर के पास से प्रवेश कर सकता है। वहीं, गाजियाबाद से गाजीपुर बॉर्डर से दिल्ली की ओर आने वाहन खोड़ा कॉलोनी, मयूर विहार फेज-III से मयूर विहार होते हुए भी दिल्ली में प्रवेश कर सकते हैं। दिल्ली से आने वाला और गाजीपुर सीमा के माध्यम से गाजियाबाद जाने वाले या तो अक्षरधाम मंदिर के सामने पुश्ता रोड या पटपड़गंज रोड/मदर डेरी रोड या चौधरी चरण सिंह मार्ग आइएसबीटी आनंद विहार से ले सकते हैं और यूपी गाजियाबाद में महाराजपुर या अप्सरा सीमा से बाहर निकल सकता है।

यहां से निकालें वाहन

वहीं, एनएच-44 पर हरियाणा जाने वाले और अप्सरा बार्डर/महाराजपुर बार्डर तक पहुंचने वाले वाहन डाबर चौक मोहन नगर- गाजियाबाद -हापुड़ रोड- जीटी रोड, दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे का उपयोग कर सकते हैं और डासना से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे की ओर बाएं मुड़ सकते हैं। एनएच-44 पर हरियाणा जाने वाले और लोनी बार्डर तक पहुंचने वाले वाहन-इंद्रपुरी लोनी-पूजा पावी-पंचलोक-मंडोला-मसूरी-खेकड़ा- ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से राय कट एनएच 44 की ओर मुड़ सकते हैं।

ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से यहां जाएं

दैनिक जागरण के मुताबिक, एनएच-44 और सभापुर बार्डर पर हरियाणा जाने वाले वाहन दिल्ली देहरादून एक्सप्रेसवे सर्विस लेन से मंडोला मसूरी, खेकड़ा, एक्सप्रेसवे से राय कट की ओर जा सकते हैं। एनएच-44 और सोनिया विहार बार्डर पर हरियाणा जाने वाले वाहन सीधे ट्रोनिका सिटी मार्ग ट्रोनिका सिटी से बाएं मुड़कर दिल्ली देहरादून एक्सप्रेसवे, मंडोला, मसूरी खेकड़ा से बाएं मुड़कर ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से बाएं मुड़कर राय कट से पहुंच सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited