Delhi Traffic Advisory: धार्मिक समागम में देश-विदेश से आएंगे श्रद्धालु, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी; इन रास्तों पर जाने से बचें

Delhi Traffic Advisory: दिल्ली के छतरपुर इलाके में राधा स्वामी सत्संग समागम में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस द्वारा एडवाइजरी जारी की गई है। इस एडवाइजरी में कई रास्तों से बचने के लिए और कई अन्य रास्तों का प्रयोग करने की सलाह दी गई है।

Traffic

धार्मिक समागम के चलते छतरपुर रोड पर भारी ट्रैफिक जाम

Delhi Traffic Advisory: दक्षिण दिल्ली में शुक्रवार से रविवार तक राधा स्वामी सत्संग समागम का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान देश-विदेश के बड़ी संख्या में श्रद्धालु इस धार्मिक समागम में हिस्सा लेने आएंगे। इस कार्यक्रम में वीआईपी और उच्च गणमान्य भी शामिल होने वाले हैं। इस दौरान दक्षिण दिल्ली के कई स्थानों पर यातायात व्यवस्था प्रभावित रहेगी। श्रद्धालुओं की भारी संख्या को ध्यान में रखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा एडवाइजरी जारी की गई है। आइए आपको ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के बारे में बताएं -

दिल्ली के इन स्थानों पर यातायात रहेगा प्रभावित

जानकारी के अनुसार, इस धार्मिक समागम का आयोजन राधा स्वामी सत्संग परिसर, भाटी माइंस, छतरपुर, महरौली में किया जाएगा। समागम सुबह 4 बजे से शाम 6 बजे तक रहेगा। इस लिए छतरपुर और महरौली के आसपास के इलाके में यातायात प्रभावित रहेगा। स्थिति को देखते हुए वाहन चालकों को इन रास्तों से बचने की सलाह दी गई है। साथ ही वैकल्पिक रास्तों का प्रयोग करने की सलाह दी गई है। ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों को अतिरिक्त समय लेकर चलने के लिए कहा है ताकि वह समय रहते अपने गंतव्य तक पहुंच सकें।

ये भी पढ़ें - AIIMS ट्रामा सेंटर में शुरू हुए 5 मॉड्यूलर OT, जानें क्या है विशेषता

तीन से चार लाख लोग हो सकते हैं शामिल

अनुमानित तौर पर राधा स्वामी सत्संग ब्यास समागम में 3 से 4 लाख श्रद्धालुओं के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। इसमें करीब 80 हजार ऐसे श्रद्धालु हैं जो सत्संग परिसर में रात भर रुकेंगे वहीं। दिल्ली व एनसीआर क्षेत्रों से आने वाले कई श्रद्धालु सुबह 5 बजे तक आते हैं और शाम 6 बजे तक घर वापसी करते हैं। इसे ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने व्यवस्था की है। साथ ही वाहनों के लिए भी अलग से व्यवस्था की गई है। आइए आपको उस व्यवस्था के बारे में बताएं -

ट्रैफिक एडवाइजरी

  • सभी प्रकार के वाहनों और भक्तों का सत्संग में प्रवेश भाटी माइंस रोड से होगा।
  • फरीदाबाद और गुरुग्राम से आने वाले श्रद्धालु असुविधा से बचने के लिए डेरा बॉर्डर से होते हुए भाटी माइंस रोड से सत्संग परिसर में प्रवेश ले सकते हैं।
  • जानकारी के अनुसार, परिसर में सभी प्रकार के वाहनों के लिए श्रेणी के आधार पर पर्याप्त पार्किंग व्यवस्था की गई है, इसलिए सड़कों पर वाहनों का न खड़ा करें।
  • एसएसएन मार्ग से किसी भी वाहन की पार्किंग अनुमति नहीं है।
  • छतरपुर रोड, गुड़गांव रोड़ टी-पॉइंट और सत्संग कॉम्पलेक्स के बीच भाटी माइंस रोड पर भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है।
  • ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी में वाहन चालकों से सुबह 4 बजे से शाम 6:30 बजे तक छतरपुर रोड से बचने की सलाह दी है।

ये भी पढ़ें - नोएडा में कुत्ता घुमाने को लेकर विवाद, लड़कियों ने बुजुर्ग दंपत्ति को जड़ दिए थप्पड़

डेरा मोड़ और मंडी बॉर्डर से फरीदाबाद में प्रवेश करने वाले दिल्ली पुलिस, एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड आदि आपातकालीन सेवा वाहनों को असुविधा से बचने के लिए महरौली-गुरुग्राम रोड से फरीदाबाद में प्रवेश करने की सलाह दी जाती है।

सत्संग में हिस्सा लेने वाले सभी भक्तों को सलाह है कि वह सुबह 6 बजे से पहले परिसर पहुंचे रास्ते में होने वाली भीड़-भाड़ से बचा जा सके। साथ ही ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से सार्वजनिक वाहनों का जैसे दिल्ली बस सेवा और मेट्रो सेवा का प्रयोग करने की सलाह दी है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। दिल्ली (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited