गोल्डी बराड़-लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 10 शूटर अरेस्ट, दिल्ली पुलिस ने 7 राज्यों से दबोचे बदमाश

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गोल्डी बराड़ और लॉरेंज बिश्नोई गैंग के 10 शूटरों को सात राज्यों से दबोच लिया है। इन्हें ऑपरेशन चलाकर दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, राजस्थान, हरियाणा, बिहार और मध्य प्रदेश से गिरफ्तार किया गया है। ये बदमाश कांट्रेक्ट किलिंग, जबरन वसूली जैसे अपराधों को अंजाम देने वाले थे।

Goldie Brar and Lorenz Bishnoi

गैंगस्टर गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई (फोटो साभार - ट्विटर)

Delhi News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। पुलिस ने पैन इंडिया कार्रवाई करते हुए गोल्डी बराड़ और लॉरेंज बिश्नोई गैंग के 10 शूटरों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए लोगों में एक नाबालिग भी शामिल है। स्पेशल सेल ने इन बदमाशों को सात राज्यों से दबोचा है। इन्हें दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, राजस्थान, हरियाणा, बिहार और मध्य प्रदेश में ऑपरेशन चलाकर पकड़ा गया है। ये सभी आरोपी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम, फेसबुक, वॉटस्ऐप और अन्य एन्क्रिप्टेड चैट प्लेटफॉर्म के जरिए एक-दूसरे से जुड़े हुए थे। पुलिस को इनके कब्जे से 7 अत्याधुनिक पिस्टल, 31 कारतूस और 11 मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। इन बदमाशों की गिरफ्तारी से दिल्ली समेत कई राज्यों में कान्ट्रेक्ट किलिंग और अन्य अपराध टल गए हैं।

बड़े अपराधों को देने वाले थे अंजाम

विदेश में छिपे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ और जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई अपने नेटवर्क का इस्तेमाल करके देशभर में सुपारी लेकर हत्या करने, जबरन वसूली समेत अन्य अपराध करने की साजिश रच रहे थे। जिसके लिए कई राज्यों में कई राज्यों में शूटर और बदमाशों का इंतजाम भी कर चुके थे। साथ ही इन्हें हथियार भी मुहैया करा चुके थे। पुलिस को गैंगस्टर और उनकी गतिविधियों के बारे में तकनीकी और मैन्युअल निगरानी के जरिए पता चला। जिसके बाद 24 अप्रैल को मामला दर्ज किया गया और 20 से अधिक टीमों को दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, यूपी, बिहार और मध्य प्रदेश भेजा गया। जहां ताबड़तोड़ छापेमारी के बाद पुलिस ने एक नाबालिग समेत 10 बदमाशों को धर दबोचा।

इन राज्यों से पकड़े गए बदमाश

स्पेशल सेल की पुलिस उपायुक्त प्रतीक्षा गोदारा ने बताया कि एसीपी ललित मोहन नेगी, हृदय भूषण, इंस्पेक्टर शिव कुमार और सतीश राणा की टीम ने गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई गैंग के दस गुर्गों को पकड़ा है। इन शूटरों में से दो दिल्ली, दो यूपी, दो पंजाब, एक राजस्थान, एक हरियाणा, एक मध्य प्रदेश और बिहार से है। ये सभी बदमाश दिल्ली और इसके पड़ोसी राज्यों में हत्या और अन्य जघन्य अपराध को अंजाम देने वाले थे।

गिरफ्तार हुए 10 बदमाश

  • मंजीत सिंह उर्फ गुरी
  • गुरपाल
  • जसप्रीत सिंह उर्फ राहुल
  • सचिन कुमार उर्फ राहुल
  • संतोष उर्फ सुल्तान बाबा
  • मंजीत
  • धर्मेंद्र उर्फ कार्तिक
  • संतोष कुमार
  • रसूलपुर कलां
  • अभय सोनी उर्फ कार्तिक उर्फ कबीर
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited