Delhi Air Pollution: जहरीली हवा से राजधानी बेहाल, आखिर कब मिलेगी प्रदूषण से निजात

Delhi Air Pollution: दिल्ली में आज प्रदूषण फिर से गंभीर स्तर पर पहुंच गया। सुबह के समय दिल्ली का एक्यूआई 424 दर्ज हुए है। राजधानी के कई इलाकों में आज सुबह प्रदूषण का स्तर मेडिकल इमरजेंसी के स्तर पर रहा।

Delhi Air pollution

गंभीर स्तर पर दिल्ली का प्रदूषण

Delhi Air Pollution: दिल्ली में प्रदूषण कम होने की जगह लगातार बढ़ता ही जा रहा है। राजधानी में आज हवा की गुणवत्ता फिर से गंभीर श्रेणी में ही दर्ज हुई है। दिल्ली का एक्यूआई आज सुबह 424 रहा। यह नवंबर महीने का 9वां दिन है जब राजधानी का एक्यूआई 400 के पार रहा है। प्रदूषण के बढ़ने में इस बार सबसे ज्यादा योगदान यहां का ट्रांसपोर्ट दे रहा है। इसके अलावा आसपास के राज्यों का प्रदूषण भी दिल्ली की हवा में जहर घोल रहा है। हवा की गति भी धीमी बनी हुई है। जिस कारण प्रदूषण में इजाफा हो रहा है।

दिल्ली के इलाकों का प्रदूषण

केंद्रीय प्रदूषण बोर्ड के अनुसार आज सुबह दिल्ली के कई इलाकों का एक्यूआई 400 के पार रहा। राजधानी के कई इलाकों का प्रदूषण आज मेडिकल इमरजेंसी के स्तर पर रहा। इन इलाकों में जहांगीरपुरी का एक्यूआई 472, मुंडका का 471 पर, बवाना का 470, नेहरू नगर का 468, रोहिणी का 466, विवेक विहार का 464, वजीरपुर का 463, अशोक विहार का 458 और पंजाबी बाग का एक्यूआई 452 रहा है। वहीं एनसीआर की बात करें तो फरीदाबाद का एक्यूआई 415, गाजियाबाद का 401, ग्रेटर नोएडा में 365, गुरुग्राम में 335 और नोएडा में 367 रहा है।

अगले हफ्ते हल्की बारिश की संभावना

दिल्ली में अगले हफ्ते प्रदूषण कम होने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार 27 नवंबर को हल्की बारिश हो सकती है। जिससे प्रदूषण में कुछ राहत हो सकती है। हालांकि 30 नवंबर तक सुबह के समय आसमान में धुंध छाए रहने की संभावना है। दिल्ली के मौसम की बात करें तो आज सुबह तापमान में सामान्य से दो डिग्री की गिरावट देखी गई। जिसकी वजह पूर्व दिशाओं से चल रही हवा है। तापमान में आज और गिरावट होने के भी अनुमान है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited