Delhi IAS Coaching Incident: दिल्ली के आईएएस कोचिंग सेंटर हादसे में NCW ने 'AAP' विधायक दुर्गेश पाठक को किया तलब

Delhi Rau's IAS Coaching Flooded : दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर के राव कोचिंग सेंटर हादसे मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने 'AAP' विधायक दुर्गेश पाठक को तलब किया है।

delhi rau's ias study centre incident

राष्ट्रीय महिला आयोग ने 'आप' विधायक दुर्गेश पाठक को तलब किया

मुख्य बातें
  1. NCW ने दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में स्थित कोचिंग सेंटर की घटना पर संज्ञान लिया
  2. NCW ने तीन अभ्यर्थियों की मौत के मामले में AAP के विधायक दुर्गेश पाठक को तलब किया है
  3. राजेंद्र नगर के विधायक दुर्गेश पाठक को व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने का निर्देश
delhi rau's ias study centre incident update: राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने दिल्ली के राजेंद्र नगर इलाके में राव कोचिंग सेंटर (old rajendra nagar ias coaching center incident) के ‘बेसमेंट’ में पानी भरने से दो युवतियों सहित सिविल सेवा की तैयारी कर रहे तीन अभ्यर्थियों की मौत के मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक दुर्गेश पाठक को तलब किया है।
आयोग ने एक पोस्ट में कहा कि उसने दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में स्थित कोचिंग सेंटर की घटना पर संज्ञान लिया है जिसमें तीन अभ्यर्थियों की मौत हो गई।
इसने कहा, 'नाले की सफाई के लिए की गई अपील की अनदेखी के आरोप चिंताजनक हैं। दो अगस्त 2024 को दोपहर साढ़े 12 बजे सुनवाई निर्धारित है। नोटिस जारी कर राजेंद्र नगर के विधायक दुर्गेश पाठक को व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है। अनुपालन न करने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।'
गौर हो कि मध्य दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में शनिवार शाम भारी बारिश के बाद कोचिंग सेंटर राव आईएएस स्टडी सर्कल की इमारत के बेसमेंट में पानी भर जाने से उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर की रहने वाली श्रेया यादव, तेलंगाना की रहने वाली तान्या सोनी और केरल के एर्णाकुलम के रहने वाले नवीन दलविन की मौत हो गई।

कोचिंग सेंटर में 3 छात्रों की मौत का मामला दिल्ली हाई कोर्ट पहुंचा

दिल्ली स्थित एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से हुई तीन छात्रों की मौत का मामला दिल्ली हाई कोर्ट पहुंच गया है। याचिका में दिल्ली सरकार, एमसीडी और राव कोचिंग सेंटर को पक्षकार बनाया गया है।दिल्ली के राजेंद्र नगर में तीन छात्रों की मौत का मामला दिल्ली हाई कोर्ट पहुंच गया है। राष्ट्रीय प्रवासी मंच ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की है। याचिका में दिल्ली सरकार, एमसीडी और राव कोचिंग सेंटर को पक्षकार बनाया गया है।

छात्रों की सेफ्टी , सिक्योरिटी और पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग

याचिका में छात्रों की सेफ्टी , सिक्योरिटी और पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग की गई है। याचिका में राजेंद्र नगर घटना की इंडिपेंडेंट इंक्वायरी की मांग रखी गई है। साथ ही दूसरे राज्यों से आने वाले छात्रों की सुरक्षा को लेकर गाइडलाइन बनाने की आवाज उठाई गई। इसके अलावा दूसरे राज्यों से आने वाले छात्रों की किसी दुर्घटना में मौत होने पर उचित मुआवजा देने के निर्देश देने की मांग की है।

दिल्ली स्थित एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से 3 छात्रों की मौत

गौर हो कि दिल्ली में शनिवार शाम हुई बारिश के बाद ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में स्थित एक कोचिंग इंस्टीट्यूट के बेसमेंट में पानी भर गया। बेसमेंट में कई छात्र मौजूद थे, जिनमें से कुछ तो बाहर निकल गए। लेकिन, पानी भरने से यूपीएससी की तैयारी करने वाले तीन छात्रों की मौत हो गई।

जलभराव के कारण जान गंवाने वाले तीनों छात्रों की पहचान

उल्लेखनीय है कि इंस्टीट्यूट के बेसमेंट में जलभराव के कारण जान गंवाने वाले तीनों छात्रों की पहचान हो गई है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि मृतकों के नाम श्रेया यादव, तान्या सोनी और नेविन डालविन हैं। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, श्रेया यादव उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर की रहने वाली थी। तान्या सोनी तेलंगाना से और नेविन डालविन केरल के एर्नाकुलम के रहने वाले थे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited