Delhi Rain Update: दिल्ली एनसीआर का मौसम हुआ सुहावना, कई इलाकों में बारिश; अब गर्मी की होगी छुट्टी

राष्ट्रीय राजधानी समेत एनसीआर के कई हिस्सों में हल्की बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली। इससे पहले आईएमडी ने बताया था कि दिल्ली-एनसीआर में बारिश होगी, जिससे हीटवेव से राहत मिलेगी। इसके साथ ही आईएमडी ने राजधानी दिल्ली में शनिवार और रविवार को बादल छाए रहने की संभावना जताई है, जिससे दिल्ली वासियों को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है।

delhi rain

दिल्ली में बारिश।

Delhi Rain Update: दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार को बारिश हुई। राजधानी के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। दिल्ली के अलावा नोएडा और गुरुग्राम में भी बारिश हुई। दिल्ली में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है, जिस वजह से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। ऐसे में हल्की बारिश से भी बड़ी राहत मिली है। दिल्ली में गर्मी का आलम ये है कि हीटवेव से कई लोगों की मौत हो चुकी हैं। इससे पहले आईएमडी ने बताया था कि दिल्ली में बारिश होगी, जिससे हीटवेव से राहत मिलेगी।

दिल्ली के कई इलाकों में बारिश

दिल्ली के आरके पुरम, कुशक लेन एरिया समेत कई इलाकों में बारिश हुई। बारिश के बाद दिल्ली वासियों ने थोड़ी राहत की सांस ली है।इससे पहले दिल्ली में सुबह बादल छाए रहे और न्यूनतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के लिए सामान्य तापमान है।

दिल्ली में अगले दो दिनों तक कैसा रहेगा मौसम

वहीं, आईएमडी ने बताया था कि दिल्ली के कुछ हिस्सों में आज दिन में हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं, अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। आईएमडी ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार और रविवार को बादल छाए रहने की संभावना जताई है, जिससे दिल्लीवासियों को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है।

दिल्ली में मध्यम श्रेणी की हवा

इधर, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, दिल्ली में सुबह नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 157 दर्ज किया गया, जो कि 'मध्यम' श्रेणी में आता है। शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘‘अच्छा’’, 51 से 100 के बीच ‘‘संतोषजनक’’, 101 से 200 के बीच ‘‘मध्यम’’, 201 से 300 के बीच ‘‘खराब’’, 301 से 400 के बीच ‘‘बहुत खराब’’ और 401 से 500 के बीच ‘‘गंभीर’’ माना जाता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Devshanker Chovdhary author

देवशंकर चौधरी मार्च 2024 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं और बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। टाइम्स नाउ सिटी टीम में वह इंफ्रा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited