Delhi School Bomb Threat: बम थ्रेट के बाद इन स्कूलों में ऑनलाइन क्लासेज, बच्चों की सुरक्षा के चलते उठाया कदम

Delhi School News: दिल्ली के कई स्कूलों में बम थ्रेट के बाद क्लासेज ऑनलाइन मॉड्यूल से ली जा रही हैं। बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए स्कूल में फिजिकली क्लासेज को बंद किया गया है। इस दौरान स्कूलों में एक बार फिर जांच की जाएगी।

Delhi Bomb Threat

बम थ्रेट के बाद कई स्कूलों में ऑनलाइन क्लासेज

तस्वीर साभार : भाषा
Delhi School Bomb Threat: दिल्ली में बुधवार के दिन 100 से अधिक स्कूलों में बम से उड़ाने की धमकी से भरे ईमेल आए थे, जिसके बाद पुलिस और बम निरोधक दस्ता एक्शन मोड में आ गया। बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उनके माता-पिता को बच्चों को स्कूल न भेजने या फिर उन्हें वापस ले जाने से संबंधित मैसेज स्कूल प्रथासन द्वारा किए गए। दिल्ली के कई बड़े स्कूलों में बम से उड़ाना की धमकी मिलने के बाद अभिभावक और बच्चे डरे हुए हैं। इस बीच कुछ स्कूल बंद है तो कुछ ने ऑनलाइन पढ़ाई की तैयारी कर ली है।

ऑनलाइन मॉड्यूल से होगी पढ़ाई

दिल्ली के कई स्कूल बॉम थ्रेट आने के बाद बच्चों और शिक्षकों की सुरक्षा को देखते हुए कुछ स्कूल ऑनलाइन मॉड्यूल पर चले गए हैं। जांच को ध्यान में रखते हुए ऑनलाइन मॉड्यूल से शिक्षा दी जा रही है। दिल्ली एल्कॉन पब्लिक स्कूल में फिजिकली क्लास को बंद कर दिया गया है और ऑनलाइन मॉड्यूल से आज क्लासेज चल रही है। इसके अलावा कई स्कूलों में आज भी चेकिंग की जा रही है। बम थ्रेट के मामले पर बात करते हुए प्रिंसिपल का कहना है कि धमकी भरे ईमेल के बाद पैनिक सिचुएशन में भी कल हमने शांति रखते हुए पुलिस को सूचना दी उसके बाद अपनी सिक्योरिटी से बच्चों को निकाला और सेफ जगह पर उन्हें रखा। बच्चों को बाहर निकालने के बाद उनके माता-पिता को सूचना देने के बाद उन्हें घर भेजा गया।
स्थिति को देखते हुए स्कूल में सुरक्षा के इंतजाम बढ़ा दिए गए हैं। सुरक्षा बढ़ाते हुए हर एक वेंडर का आई कार्ड और उसके सामान को चेक करने के बाद ही स्कूल के अंदर आने दिया जा रहा है। स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन भी जगह-जगह स्कूल के अंदर चेकिंग कर रहे हैं। सीसीटीवी के जरिए स्कूल के पास से आने-जाने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है। बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए स्कूल प्रशासन के साथ दिल्ली पुलिस भी जांच कर रही है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited