Special Trains: इन गर्मियों में घर जाने का है प्रोग्राम तो खुशखबरी! दिल्ली से पटना के लिए चलेंगी 4 स्पेशल ट्रेनें

गर्मियों में यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने समर स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। जिससे कि यात्री गर्मियों के दौरान भी आसानी से सफर कर सकें। इन समर स्पेशल ट्रेनों को नई दिल्ली से बरौनी और दरभंगा और आनंद बिहार टर्मिनल से मुजफ्फरपुर और सरहसा से बीच चलाई जाएगी। आइए जानें इन समर स्पेशन ट्रेनों का टाइम-टेबल-

summer train

दिल्ली से पटना के लिए चलेंगी 4 स्पेशल ट्रेनें

Delhi: देश में उत्तर, मध्य समेत कई इलाकों में गर्मी का कहर बरसने लगा है। ऐसे में बिहार जाने वाले यात्रियों के लिए रेलवे ने बड़ी सौगात दी है। गर्मियों के मौसम में ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ देखते हुए रेलवे ने समर स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। जिससे की यात्री आसानी से गर्मियों के दौरान भी सफर कर सकें। इन समर स्पेशल ट्रेनों को नई दिल्ली से बरौनी और दरभंगा और आनंद बिहार टर्मिनल से मुजफ्फरपुर और सरहसा से बीच चलाई जाएगी। इन स्पेशल ट्रेनों की बुंकिंग शुरू कर दी गईं हैं। ऐसे में अगर आप भी छुट्टियों में घर जाने का प्लान बना रहे हैं तो बुंकिंग कर आराम से सफर कर सकते हैं।
बिहार जाने वाले यात्रियों का सफर इन स्पेशल ट्रेनों से काफी आसान हो जाएगा। आइए जानते हैं कौन-कौन सी ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी और इनके टाइम टेबल क्या हैं और कहां-कहां इन ट्रेनों का स्टोपेज रखा गया है।
1. दिल्ली-बरौनी समर ट्रेन
आपको बता दें कि ट्रेन नंबर 04062 दिल्ली से 28 अप्रैल से लेकर 30 जून तक के लिए हर रविवार को दिल्ली जंक्शन से सुबह के समय 8:50 रवाना होगी, जो दूसरे दिन सुबह करीब 6:30 मिनट पर बरौनी पहुंचेगी। दिल्ली से बरौनी जाते हुए यह ट्रेन अलीगढ़ जंक्शन, इटावा जंक्शन टुंडला, इटावा कानपुर सेंट्रल, लखनऊ, गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, सिवान, छपरा और हाजीपुर स्टेशनों पर रुकेगी।
2. आनंद बिहार-मुजफ्फपरु समर ट्रेन
गर्मियों में यह ट्रेन नंबर 04058 समट स्पेशन ट्रेन आनंद बिहार टर्मिनल से 29 अप्रैल से 27 जून तक हर सोमवार और गुरूवार को चलाई जाएगी। यह आनंद विहार से रात 11:15 पर रवाना होगी, जो दूसरे दिन रात 9:15 पर फुजफ्फरपुर पहुंचेगी। यह मुजफ्फरपुर पहुंचने तक मुरादाबाद, चंदौली, लखनऊ, गोरखपुर जंक्शन, छपरा हाजीपुर होते हुए मुजफ्फरपुर जाएगी।
3. दिल्ली-दरभंगा समर ट्रेन
ट्रेन नंबर 04068 दिल्ली से 26 अप्रैल से लेकर 28 जून तक चलाई जाएगी। यह हर मंगलवार से लेकर और शुक्रवार तक चलेगी। यह मंगवाल से शुक्रवार तक शाम 7:30 बजे चलेगी, जो दूसरे दिन शाम 4:30 बजे दरभंगा जंक्शन पहुंचेगी। यह ट्रेन मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ, गोरखपुर, नरकटीगंज, जंक्शन रक्सौल, बैरगनिया, सीतामढ़ी जनकपुर से होते हुए दरभंगा पहुंचेगी।
4. आनंद विहार- सहरसा समर ट्रेन
ट्रेन नंबर 04028 आनंद विहार से सहरसा समर स्पेशल ट्रेन 29 अप्रैल से 24 जून तक चलेगी। जो हर सोमवार को आनंद विहार से 11:15 से रवाना होकर अगर दिन सुबह 11:20 पर यात्रियों को सहरसा पहुंचाएगी। यह हापुड़, मुरादाबाद लखनऊ, गोरखपुर, होर, छपरा मुजफ्फरपुर, मस्तीपुर, बरौनी और सिमरी बख्तियारपुर होते हुए सहरसा जाएगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Maahi Yashodhar author

माही यशोधर Timesnowhindi.com में न्यूज डेस्क पर काम करती हैं। यहां वह फीचर, इंफ्रा, डेवलपमेंट, पॉलिटिक्स न्यूज कवर करती हैं। इसके अलावा वह डेवलपमेंट क...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited