शुक्रवार को दिल्ली के कई इलाकों में होगी पानी की किल्लत, 12 घंटे सप्लाई रहेगी बाधित

दिवाली नजदीक है और आप सब भी अपने घरों में साफ-सफाई के काम में लगे होंगे। ऐसे में एक बुरी खबर ये है कि दिल्ली के करीब दर्जनभर इलाकों में शुक्रवार 25 अक्टूबर को 12 घंटे के लिए पानी की सप्लाई बाधित रहेगी। इस संबंध में ज्यादा जानकारी के लिए पढ़ें पूरी खबर -

Pani Nahi Aayega DJB

दिल्ली के कई इलाकों में पानी नहीं आएगा (फोटो - Meta AI)

दिवाली से ठीक पहले दिल्ली के कुछ इलाकों में एक बार फिर लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ेगा। गर्मियों में दिल्ली के कई इलाकों में पानी की समस्या हो जाती है, लेकिन अभी गर्मी भी नहीं है। फिर भी पानी की सप्लाई बाधित रहने की खबर से दिल्ली वाले सहमे हुए हैं। दिवाली के चलते घरों में साफ-सफाई और रंग-रोगन का काम चल रहा है, ऐसे में पानी न आने से परेशानियां काफी ज्यादा बढ़ सकती हैं।

क्यों और कब नहीं आएगा पानी

दिल्ली के कुछ इलाकों में आगामी शुक्रवार यानी 25 अक्टूबर को पानी नहीं आएगा। दिल्ली जल बोर्ड ने मंगलवार 22 अक्टूबर को इसकी घोषणा की। पानी की सप्लाई पूरे बार घंटे तक बाधित रहेगी, क्योंकि दिल्ली जल बोर्ड इस दौरान मैनटेनेंस का काम करेगा।

ये भी पढ़ें - एक फोन से दूर होगी गलत बिल, पानी न आने, गंदे पानी और सीवर से जुड़ी समस्याएं, देखिए सभी हेल्पलाइन, Whatsapp नंबर

इन इलाकों में नहीं आएगा पानी

दिल्ली के दर्जनभर इलाकों में शुक्रवार 25 अक्टूबर को पानी नहीं आएगा। इससे पहले कि आपके इलाके में पानी बंद हो जाए और आपको दिक्कतों का सामना करना पड़े, उसके लिए तैयारी पूरी कर लें। जिन इलाकों में पानी नहीं आएगा, उनकी लिस्ट यहां है -

  • इंदर पुरी (Inder Puri)
  • माया पुरी ( Maya Puri)
  • टोडा पुर गांव (Toda Pur Village)
  • दसघरा (Dasghara)
  • सी-ब्लॉक जेजेआर(C-Block JJR)
  • नारायणा गांव (Naraina Village)
  • नारायणा विहार (Naraina Vihar)
  • कृषि कुंज (Krishi Kunj)
  • मानसरोवर गार्डन (Mansarovar Garden)
  • रमेश नगर (Ramesh Nagar)
  • एमईएस (MES)
  • एचएमपी कॉलोनी (HMP Colony)

और कीर्ति नगर अंडरग्राउंड रिजरवेयर से जिन इलाकों में पानी की सप्लाई बंद होती है वहां शुक्रवार 25 अक्टूबर को 12 घंटे पानी नहीं आएगा।

ये भी पढ़ें - दिल्ली की सड़कों पर 'बे'कार ही निकलें, वरना पार्किंग में लुट जाएंगे

दिल्ली जल बोर्ड के बयान के अनुसार राजौरी गार्डन मेट्रो स्टेशन पिलर नंबर 415 के पास नारायणा मेन में हाल ही में डाली गई 800 एमएम डायामीटर की लूप लाइन के इंटरकनेक्शन के कारण जल आपूर्ति बाधित रहेगी। बयान में कहा गया है कि शुक्रवार 25 अक्टूबर को सुबह 10 से रात 10 बजे तक उक्त इलाकों में पानी की सप्लाई बाधित रहेगी या बहुत ही कम प्रेशर आएगा।

दिल्ली जल बोर्ड की तरफ से सभी निवासियों को कहा गया है कि वह जल आपूर्ति बंद होने से पहले ही जरूरी व्यवस्था कर लें। हालांकि, यह भी कहा गया है कि निवासियों की मांग पर वाटर टैंकर उपलब्ध रहेगा, इसके लिए दिल्ली जल बोर्ड के हेल्पलाइन या सेंट्रल कंट्रोल रूम में रिक्वेस्ट करनी होगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। दिल्ली (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Digpal Singh author

खबरों की दुनिया में लगभग 19 साल हो गए। साल 2005-2006 में माखनलाल चतुर्वेदी युनिवर्सिटी से PG डिप्लोमा करने के बाद मीडिया जगत में दस्तक दी। कई अखबार...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited