Delhi Weather Update: 22 दिसंबर को राजधानी में बादल बरसने के आसार, सर्दी में होगा इजाफा

दिल्ली में शुक्रवार को हल्की बारिश होने का अनुमान है, साथ ही आसमान भी बादलों से छाया रह सकता है। बारिश के कारण न्यूनतम तापमान में गिरावट के कारण सर्दी में बढ़ोत्तरी भी हो सकती है।

Delhi

दिल्ली में कल बारिश होने की संभावना (फोटो साभार - ट्विटर)

तस्वीर साभार : भाषा
Delhi Weather Update: दिल्ली के मौसम में बदलाव होने वाला है। शुक्रवार को राजधानी में आसमान में बादल छाए रहने वाले हैं, इस दौरान हल्की बारिश होने की भी संभावना है। बारिश के कारण यहां का पारा और लुढ़कने के आसार हैं, शुक्रवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान घटकर पांच डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी। आज के तापमान की बात करें तो दिल्ली में गुरुवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

दिल्ली में आज का तापमान

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक रहा। आज दिल्ली का तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राजधानी की हवा आज बहुत खराब श्रेणी में रही। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में गुरुवार को 24 घंटे का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 361 दर्ज किया गया।

AQI की अलग-अलग श्रेणी

एक्यूआई शून्य से 50 के बीच दर्ज होने पर इसे अच्छा माना जाता है। अगर यह 51 से 100 के बीच आता है तो इसे संतोषजनक की श्रेणी में रखा जाता है। एक्यूआई को 101 से 200 के बीच दर्ज करने पर हवा की गुणवत्ता मध्यम होती है। वहीं 201 से 300 के बीच का एक्यूआई खराब की श्रेणी में आता है। वायु गुणवत्ता सूचकांक 301 से 400 के बीच दर्ज करने पर इसे बहुत खराब और 401 से 500 के बीच गंभीर श्रेणी में माना जाता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited