Delhi Weather News: ठंड से कांप उठी राजधानी दिल्ली, 3 डिग्री पहुंचा तापमान

Delhi Weather News: दिल्ली में ठंड कम होने का नाम नहीं ले रही है। लगातार बढ़ रही ठंड से राजधानी के लोग कांपते नजर आ रहे हैं। दिल्ली में तापमान गिरता जा रहा है, जिसके कारण आज का दिन सबसे ठंडा दिन है।

Delhi Weather Forecast temperature reaches 3 degrees today Cold Day of Season

दिल्ली में आज सीजन का सबसे ठंडा दिन

Delhi Weather News: दिल्ली में ठंड ने कोहराम मचा रखा है। यहां सर्द हवाएं लोगों की मुसीबत और बढ़ा रही हैं। पिछले कुछ दिनों में खिली-खिली धूप के बाद उम्मीद थी की लोगों को ठंड से राहत मिलेगी, लेकिन शनिवार के आते-आते दिल्ली में एक बार फिर कोहरा बढ़ा। कई क्षेत्रों में कोहरे के कारण दृश्यता शून्य रही है। वहीं तापमान की बात करें तो राजधानी में न्यूनतम तापमान गिरकर 3 डिग्री सेल्सियस जा पहुंचा है। बढ़ती ठंड, शीतलहर और कोहरे को देखते हुए राजधानी में येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। दिल्ली का तापमान इस समय पहाड़ी इलाकों जैसा हो गया है।
दिल्ली की ठंड में कांपते लोग अपने आप को बचाने के लिए आवश्यक सारे जतन कर रहे हैं। कुछ लोग आग ताप कर ठंड से बचने की कोशिश कर रहे हैं तो कुछ लोग घरों में हीटर के आगे बैठ कर खुद को गर्म रखने की कोशिश कर रहे हैं। विकेंड में ठंड के कारण आधे लोगों ने बाहर जाने के अपने प्लान तक को कैंसिल कर दिया है। शनिवार यानी आज की सुबह इस सीजन की सबसे ठंडी सुबह के रूप में दर्ज की गई है। दिल्ली में आज सुबह का तापमान 3.6 डिग्री दर्ज किया गया है। इसके अलावा कई इलाकों का तापमान इससे भी कम रहा है।

दिल्ली में 3 डिग्री पहुंचा तापमान

जहां एक तरफ सर्द हवाएं और कोहरा लोगों की परेशानियां बढ़ा रहा था। वहीं अब लगातार लुढ़कता पारा लोगों के लिए मुसीबत पैदा कर रहा है। तापमान के गिरने से दिल्ली के लोग कांपते नजर आ रहे हैं। जानकारी के अनुसार दिल्ली के आयानगर में सुबह 8:30 बजे न्यूनतम तापमान 3 डिग्री तक दर्ज किया गया है। वहीं लोधी रोड की बात करें तो यहां का तापमान 3.4 डिग्री रहा, सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 3.6 डिग्री दर्ज किया और रिज में न्यूनतम तापमान 3.9 डिग्री तक रहा है। इन सब की तुलना में पालम का न्यूनतम तापमान सबसे अधिक 5.8 रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited