Delhi Weather in Hindi: कंपकंपाती ठंड और कोहरा! गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

Delhi Weather in Hindi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज 75वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है। शीतलहर और कोहरे से परेशान दिल्ली में लोगों की नजर आज के मौसम पर टिकी हुई है। घने कोहरे के बीच गणतंत्र दिवस परेड। आइए आपको बताएं दिल्ली के मौसम को लेकर IMD ने क्या बताया है..

Delhi Weather Report on Republic Day 2024 Dense Fog Coldwave and Cloudy day in Capital

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली का मौसम

Delhi Weather: दिल्ली में आज 75वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है। कड़ाके की ठंड में भारत की सांस्कृतिक, विविधता और सैन्य शक्ति का प्रदर्शन किया जाएगा। इस दौरान स्कूल के बच्चों द्वारा भी प्रस्तुति दी जाएगी। कंपकपा देने वाली इस ठंड में जहां कई लोग परेड में शामिल होने दिल्ली के कर्तव्य पथ पर पहुंचने की तैयारी में है तो वहीं कई लोग हीटर के आगे बैठकर समारोह का लाइव प्रसारण टीवी पर देखेंगे। पिछले कई दिनों से दिल्ली में शीतलहर चल रही है, धूप कभी नसीब होती है को कभी नहीं। वहीं कोहरे ने भी लोगों की हालत खराब कर रखी है।

घने कोहरे के बीच गणतंत्र दिवस परेड में वायु सेना के करतब को देखने थोड़ा मुश्किल हो सकता है। आइए आपको बताएं गणतंत्र दिवस पर आज का पूरा दिन कैसा रहेगा। मौसम विभाग ने दिल्ली के मौसम को लेकर क्या बताया है?

गणतंत्र दिवस पर कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली के कर्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस परेड देखने का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसी बीच मौसम के हाल की बात करें तो IMD के अनुसार, आज शहर में घना कोहरा छाया रहेगा। इस कारण विजिबिलिटी भी बहुत प्रभावित होगी। ऐसे में परेड पर भी इसका प्रभाव दिखाई देगा। समारोह में शामिल होने वाले लोग हो या घर बैठे टीवी प्रसारण देखने वाले, सबको कोहरे का असर दिखेगा। लेकिन मौसम विभाग ने ये भी जानकारी दी की 10 बजे बाद कोहरे में कमी आनी शुरू हो जाएगी और विजिबिलिटी भी बढ़ेगी।

परेड के दौरान कोहरा करेगा परेशान

मौसम विभाग द्वारा प्रदान की गई जानकारी के अनुसार सुबह 8:30 बजे तक कोहरे के कारण विजिबिलिटी 400 मीटर तक हो सकती है। वहीं 10:30 बजे तक में विजिबिलिटी बढ़कर 1500 मीटर तक हो जाएगी। मौसम विभाग ने दिल्ली के तापमान के बारे में बात करते हुए कहा कि गणतंत्र दिवस पर दिल्ली का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री से 7 डिग्री तक जा सकता है। दूसरी तरफ अधिकतम तापमान 20 डिग्री तक रहने की संभावना जताई गई है। वहीं कुछ इलाकों में कोल्ड डे की आशंका भी है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited