सावधान दिल्लीवासियों! फिर बढ़ा यमुना का जलस्तर, राजधानी पर 'बाढ़ का संकट'

Yamuna River Water Level In Delhi: राजधानी दिल्ली में एक बार फिर यमुना नदी का जलस्तर बढ़ गया है। यमुना का पानी खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया है। दिल्लीवासियों पर एक बार फिर बाढ़ का संकट बढ़ गया है। इसे लेकर अधिकारियों का क्या कहना है आपको इस रिपोर्ट में बताते हैं।

Yamuna River

दिल्ली में यमुना नदी का जलस्तर बढ़ा।

Delhi Yamuna News: दिल्ली में एक बार फिर बाढ़ के आसार नजर आ रहे हैं। यमुना का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया है। पहाड़ी इलाकों में लगातार हो रही बारिश के चलते दिल्ली में यमुना नदी फिर उफान पर है। पानी का स्तर बढ़ने के साथ ही दिल्लीवासियों के दिल की धड़कने भी बढ़ने लगी हैं। दिल्ली जल आयोग की वेबसाइट पर जल स्तर की जानकारी साझा की गई है, जिससे लोगों की टेंशन बढ़नी लाजमी है।

रात 10 बजे 205.39 हुआ यमुना का जलस्तर

राजधानी दिल्ली में यमुना का जलस्तर तेजी से बढञ रहा है। केंद्रीय जल आयोग की वेबसाइट के मुताबिक रात 10 बजे यमुना का जलस्तर 205.39 मीटर हो गया है। दिल्ली में यमुना का खतरे का निशान 205.33 है। बता दें, पहाड़ों पर लगातार हो रही बारिश के चलते दिल्ली वालों की परेशानी फिर बढ़ सकती है। उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में लगातार हो लगी भीषण बारिश के चलते दिल्ली में ऐसे हालात हो रहे हैं। आपको बताते हैं कि दिल्ली में यमुना का जलस्तर कितनी तेजी से बढ़ रहा है।
सोमवार दोपहर तीन बजे- 203.48 मीटर
मंगलवार शाम छह बजे- 204.94 मीटर
मंगलवार रात दस बजे- 205.39 मीटर

दिल्ली में पिछले महीने बाढ़ ने लोगों को रुलाया

जुलाई के महीने में दिल्लीवालों ने यमुना नदी का तांडव देखा था। राजधानी में यमुना नदी लगातार 8 दिनों तक उफान पर थी, जिससे कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए। यमुना नदी लगातार खतरे के निशान 205.33 मीटर से ऊपर बहती रही। बता दें, मौसम विभाग (IMD) ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई हिस्सों में मंगलवार रात को रेड अलर्ट जारी किया है। पहाड़ी राज्यों से लगातार लैंडस्लाइडिंग की घटनाएं सामने आ रही हैं। ऐसे में कुदरत के कहर ने इस बार लोगों का जीना मुहाल कर रखा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited