दिवाली-छठ पर घर जाने की झटपट, आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर उमड़ी भीड़, बस अड्डे का भी हाल-बेहाल

दिल्ली से सटे आनंद विहार रेलवे स्टेशन और अंतरराज्यीय बस टर्मिनल को जोड़ने वाले फ्लाईओवर पर यात्रियों की भीड़ बस के इंतजार में खड़ी रही। ANI ने एक तस्वीर जारी की है, जिसमें आदमी के ऊपर आदमी दिखाई दे रहा है।

Huge Rush on Diwali

आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर उमड़ी भीड़

तस्वीर साभार : ANI
दिल्ली: त्योहारी सीजन में अपने घर लौटने की बेसब्री के बीच लोगों को ट्रेनों और बसों में मारामारी का सामना करना पड़ रहा है। दिवाली पर ट्रेन-बसों में जगह नहीं मिल रही है। कोच फुल होने से यात्रियों को धक्का-मुक्की झेलनी पड़ रही है। बड़ी संख्या में स्पेशल ट्रेनें संचालित होने के बावजूद लोगों को घर पहुंचने के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। रेलवे स्टेशन पर गाड़ियां न मिलने पर लोग बस अड्डों का रुख कर रहे हैं। जहां यात्रियों का बड़ी भीड़ देखने को मिल रही है। ANI ने आनंद विहार बस डिपो के पास के ओवर ब्रिज की एक तस्वीर जारी की है, जिसमें आदमी के ऊपर आदमी दिखाई पड़ रहा है।

दिवाली-छठ के लिए घर आ रहे लोग

दिवाली-छठ में यूपी-बिहार समेत अन्य राज्यों के लोग अपने-अपने घर की ओर रुख कर रहे हैं। हालांकि, दिल्ली रूट पर बसें पर्याप्त नजर आईं, वहीं आसपास जिलों के लिए बसों की संख्या कम रही। रविवार को दिवाली है तो शुक्रवार यानी धनतेरस की दोपहर से लोगों की भीड़ बस स्टेशन और रेलवे स्टेशन पर नजर आने लगी। इसी बीच दिल्ली से सटे आनंद विहार रेलवे स्टेशन और अंतरराज्यीय बस टर्मिनल को जोड़ने वाले फ्लाईओवर पर यात्रियों की भीड़ बस के इंतजार में खड़ी रही। शुक्रवार की रात भारी संख्या में यात्रियों को निराशा हाथ लगी। खासकर, प्रयागराज, वाराणसी समेत पूर्वांचल के कई जिलों के लिए यात्रियों को बसें नशीब नहीं हुईं तो ट्रेनों में भूसे की तरह भरकर अपने घर जाने को लोग विवश हुए।

रेलवे नहीं पूरी कर पाया ट्रेनें

प्रयागराज की नेहा सिंह और पीयूष पांडेय को इंडियन रेलवे और यूपी रोडवेज से काफी शिकायत है। उन्होंने, कहा हम पैसे देने के लिए तैयार हैं पर सरकार हमें सुविधाएं मुहैया नहीं करा पा रही है। जब ऐसी स्थिति प्रत्येक साल सामने आती है तो कम से कम इससे निपटने के पुख्ता इंतजाम करने चाहिए। उन्होंने कहा, त्योहारों को देखते हुए प्राइवेट कंपनियों की बसों में किराया आम दिनों के मुकाबले 4 गुना हो गया है, जिसे वहन कर पाना सबके बस की बात नहीं है। वहीं, एएनआई की तस्वीर देख कर लग रहा है कि रेलवे और बस स्टेशनों पर समस्या काफी विकराल है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited