DMRC ने मेट्रो की टाइमिंग में किया बड़ा बदलाव, रविवार सुबह 3:15 बजे से दौड़ेग ट्रेन; जानें वजह

Delhi Metro: रविवार को जेएलएन स्टेडियम में होने वाली हाफ मैराथन के मद्देनजर डीएमआरसी ने मेट्रो के टाइम को लेकर बड़ी घोषणा की है। रविवार को मेट्रो ट्रेनों का संचालन सुबह 3:15 बजे से किया जाएगा।

DMRC

रविवार को दिल्ली मेट्रो का बदला समय

Delhi Metro: रविवार, 20 अक्टूबर को दिल्ली में वेदांत हाफ मैराथन का आयोजन किया जा रहा है। इसमें करीब 35 हजार से अधिक लोग हिस्सा लेने वाले हैं। हाफ मैराथन जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम से सुबह 4:45 बजे शुरू होगी। इसे देखते हुए ट्रैफिक पुलिस के साथ दिल्ली मेट्रो भी तैयार है। मैराथन में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों (Participants) के लिए दिल्ली मेट्रो ने समय में बदलाव करते हुए ट्रेन सेवाएं जल्दी शुरू करने की घोषणा की है। इस दौरान ग्रे लाइन और एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन को छोड़कर सभी लाइनों पर टर्मिनल स्टेशनों से मेट्रो सेवाएं तय समय से करीब 3 घंटे पहले संचालित की जाएगी। आइए आपको इसके बारे में बताएं -

रविवार को 3:15 पर शुरू होगी मेट्रो सेवाएं

दिल्ली मेट्रो ने घोषणा की है कि 20 अक्टूबर वेदांत हाफ मैराथन के दिन मेट्रो सेवाएं सुबह 6 बजे की बजाए 2 घंटे 45 मिनट पहले सुबह 3:15 बजे से शुरू की जाएंगी। डीएमआरसी ने बताया कि इस दौरान 4 बजे तक हर 15 मिनट के अंतराल पर मेट्रो का संचालन किया जाएगा। 4 बजे से 6 बजे के बीच हर 20 मिनट में मेट्रो का संचालन किया जाएगा। 6 बजे के बाद नियमित तौर पर मेट्रो ट्रेन चलेंगी। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि पार्टिसिपेंट्स समय से कार्यक्रम स्थल पर पहुंच सकें और हाफ मैराथन में हिस्सा ले सकें।

ये भी पढ़ें - Delhi Traffic Advisory: रविवार को दिल्ली में हाफ मैराथन, ये रास्ते रहेंगे बंद; यहां चेक करें ट्रैफिक एडवाइजरी

मेट्रो स्टेशन पर तैनात रहेंगे वॉलंटियर्स

हाफ मैराथन में भाग लेने वाले लोगों की सहायता के लिए विभिन्न मेट्रो स्टेशनों पर वॉलंटियर्स को तैनात किया जाएगा। ताकी हिस्सा लेने वाले लोगों का मार्गदर्शन किया जा सके और उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े। इतना ही नहीं मैराथन का आयोजन करने वाले ऑर्गेनाइजर इसमें भाग लेने वाले लोगों के यात्रा व्यय को कवर कर रहे हैं। इसलिए सुबह के समय निःशुल्क मेट्रो सेवारी की पेशकश की गई है।

पार्टिसिपेंट्स के लिए सुबह मेट्रो सेवा फ्री

सुबह के समय निःशुल्क मेट्रो सेवा का लाभ उठाने के लिए पार्टिसिपेंट्स को एक स्पेशल रिस्टबैंड दिया जाएगा, जिस पर क्यूआर कोड होगा। इस क्यूआर कोड को स्कैन करने के बाद वह मेट्रो में निःशुल्क यात्रा कर पाएंगे। इसके साथ ही मैराथन के आयोजकों इस बात पर खात जोर दे रहे हैं कि मेट्रो सेवा, रिस्टबैंड का संग्रहण व अन्य संबंधित जानकारी मैराथन के अधिकारी सोशल मीडिया पेज पर लगातार शेयर किए जाए, ताकि लोगों को जानकारी मिलती रहे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। दिल्ली (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited