Weather Update: धूलभरी आंधी की संभावना, 16- 17 मई को हो सकती है बारिश

Weather Update: दिल्ली और एनसीआर में अगले चार दिन तक मौसम का मिजाज कैसा होगा। इसके बारे में मौसम विभाग ने बताया है कि रविवार यानी 14 मई को धूलभरी आंधी के अलावा अगले दो से तीन दिन में बारिश हो सकती है।

Delhi Rain, weather Update, Weather News

दिल्ली-एनसीआर में धूलभरी आंधी-बारिश की संभावना

Weather Update: चक्रवात मोचा का असर अब नजर आने लगा है। बांग्लादेश में तबाही के साथ साथ पश्चिम बंगाल पर भी खतरा है हालांकि एनडीआरएफ की टीमों को पहले ही सचेत कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि साइक्लोन मोचा का थोड़ा बहुत असर दिल्ली और एनसीआर में भी पड़ सकता है। यहां पर हम आप को अगले तीन दिनों के मौसम के बारे में बताएंगे। क्या 40 डिग्री का टॉर्चर झेलने के लिए हमें तैयार रहना होगा या मौसम के मिजाज में कुछ नरमी दिखाई देगी।दिल्ली का अधिकतम तापमान शनिवार को मौसम के औसत से दो डिग्री अधिक दर्ज किया गया, मौसम कार्यालय ने रविवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने और दोपहर या शाम को धूल भरी आंधी या गरज के साथ छींटे पड़ने और दिन के दौरान तेज सतही हवाओं की भविष्यवाणी की। मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, शनिवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 41.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के सामान्य तापमान से दो डिग्री अधिक है।

16-17 मई को बारिश की संभावना

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, दिल्ली के बेस वेदर स्टेशन सफदरजंग में अधिकतम तापमान 41.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से दो डिग्री अधिक है, जबकि न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से तीन डिग्री कम है। .रविवार के लिए, मौसम सेवा दोपहर या शाम को धूल भरी आंधी या गरज के साथ-साथ दिन के दौरान उच्च सतही हवाओं के साथ आंशिक रूप से बादल छाए रहने की भविष्यवाणी है।आईएमडी ने कहा कि रविवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 42 और 23 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

कैसी है एयर क्वॉलिटी

सापेक्ष आर्द्रता 57 प्रतिशत से 26 प्रतिशत के बीच रही।केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) शाम सात बजे 237 की रीडिंग के साथ 'खराब' श्रेणी में दर्ज किया गया।एक्यूआई शून्य और 50 के बीच 'अच्छा', 51 और 100 के बीच 'संतोषजनक', 101 और 200 के बीच 'मध्यम', 201 और 300 के बीच 'खराब', 301 और 400 के बीच 'बहुत खराब' माना जाता है। , और 401 और 500 ''गंभीर''।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

ललित राय author

खबरों को सटीक, तार्किक और विश्लेषण के अंदाज में पेश करना पेशा है। पिछले 10 वर्षों से डिजिटल मीडिया में कार्य करने का अनुभव है।और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited