Kisan issue: किसानों को 1 लाख रुपए प्रति एकड़ मुआवजा दें, आतिशी पर करें कार्रवाई, बीजेपी ने केजरीवाल से की मांग

Kisan Fasal issue: दिल्ली के किसानों की फसल बेमौसम बारिश की वजह से बर्बाद हो गई है। इसको लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने सीएम अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर किसानों के हुए नुकसान की भरपाई लिए 1 लाख रुपए प्रति एकड़ का मुआवजा दिया जाए।

Kisan issue, farmer crop issue, Compensation to farmers

Farmer crop issue: बीजेपी ने किसानों के लिए केजरीवाल से की मुआवजे की मांग

Kisan Fasal issue: बेमौसम बारिश से दिल्ली के किसानों की फसल बर्बाद हो गई है। इसको लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर कहा की दिल्ली में बेमौसम बरसात हुई है, जिससे फसल खराब होने की वजह से किसानों को भारी नुकसान हुआ है। किसानों के हुए नुकसान की भरपाई लिए एक लाख रुपए प्रति एकड़ का मुआवजा दिया जाए। यही नहीं सचदेवा ने फ्री बिजली की झूठी घोषणा कर किसानों की भावनाओं से खिलवाड़ करने वाली बिजली मंत्री सुश्री आतिशी पर कार्रवाई की मांग की।
उन्होंने आगे कहा की इस पत्र के माध्यम से मैं गत 10 दिन की खासकर कल शाम की बेमौसम बरसात से दिल्ली के हजारों किसानों की फसल नष्ट होने की ओर आकृष्ट करना चाहता हूं। गत 2 वर्षों में भी किसान की फसल इसी तरह नष्ट हुई है और आज किसान त्रस्त है, क्योंकि आपकी सरकार ने अभी तक अधिकांश किसानों को गत दो वर्ष का घोषित फसल नुकसान आज तक नहीं भुगताया है।
उन्होंने कहा कि इसी बीच कल आपकी बिजली मंत्री आतिशी ने एक झूठी घोषणा की कि आपकी सरकार दिल्ली के किसानों को फ्री बिजली देती है जिसे उपराज्यपाल बंद करवा रहे हैं, जबकि आपकी सरकार दिल्ली के किसानों को एक यूनिट बिजली भी फ्री नहीं देती है। कोई सरकार इससे अधिक किसानों की भावनाओं से क्या खिलवाड़ करेगी। आज दिल्ली का किसान बिजली इस्तमाल करे ना करे औसतन 2000 रूपए तक का प्रतिमाह का बिल अदा करने को बाध्य है।
मुख्यमंत्री जी मेरा आपसे निवेदन है कि तुरंत दिल्ली के किसानों को हुए नुकसान का सर्वे करवा कर 1 लाख रुपए प्रति एकड़ का मुआवजा घोषित करें। दिल्ली का किसान करता तो देहाती खेती है पर उसका खर्च शहरी होता है अतः मुआवजा अधिक होना चाहिए। इसी तरह कल आपकी मंत्री आतिशि ने जो झूठी फ्री बिजली की घोषणा की उसके लिए आपकी सरकार माफी मांगे और आप सुश्री आतिशि पर कार्रवाई करें। आशा है आप किसान हित में तुरंत मुआवजे की घोषणा कर, मंत्री सुश्री आतिशि पर कार्रवाई करेंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अमित गौतम author

पत्रकारिता में चार साल का तजुर्बा। राजनीतिक खबरों की नब्ज पहचानता हूं। कुछ नया करने की हर वक्त कोशिश करता हूं।और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited