दिल्ली में पिता ने 4 बेटियों के साथ किया सुसाइड, सड़ी हुई हालत में मिली पांचों की लाश

Delhi News: दिल्ली के वसंत कुंज इलाके के रंगपुरी में एक व्यक्ति ने अपनी चारों दिव्यांग बेटियों के साथ सल्फास खाकर सुसाइड कर लिया। फ्लैट से बदबू आने पर पुलिस ने ताला तोड़कर शवों को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

Delhi Police

पिता ने 4 बेटियों के साथ किया सुसाइड

मुख्य बातें
  • दिव्यांग बेटियों के साथ पिता ने खाया जहरीला पदार्थ
  • घर में सड़ी हुई हाल में मिला शव
  • मामले की जांच में जुटी पुलिस
Delhi News: दिल्ली के वसंत कुंज इलाके के रंगपुरी में एक शख्स ने अपनी चार बेटियों के साथ जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। घर से बदबू आने पर आस-पास के लोगों ने पुलिस को मामले की जानकारी दी। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहूंची। घर का दरवाजा बंद होने पर फायर सर्विस की टीम को बुलाकर चौथी मंजिल पर स्थित घर का ताला तोड़। घर के अंदर का मंजर देख पुलिस समेत सभी लोग दंग रह गए। घर में 5 लोगों के शव पड़े हुए थे। पुलिस ने शवों को बाहर निकाला गया है और पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस ने मामले की जानकारी फोरेंसिक टीम को भी दी। घटनास्थल पर पहुंची फोरेंसिक टीम ने सल्फास के रैपर और खाने के नमूने लिए। माना जा रहा है कि शख्स ने अपनी बेटियों के साथ सल्फास खाकर खुदकुशी की।

चारों बेटियां थी दिव्यांग

पुलिस ने बताया कि हीरालाल नाम का ये व्यक्ति रंगपुरी में किराये के मकान पर अपनी बेटियों के साथ रहता था। उसकी चारों बेटियां दिव्यांग होने के कारण चलने में असमर्थ थी। हीरालाल दिल्ली के वसंतकुंज स्थित एक अस्पताल में कारपेंटर के तौर पर काम करता थे। पुलिस ने बताया कि आसपास के लोगों ने शुक्रवार को कॉल पर हीरालाल के घर से भीषण बदबू आने की सूचना दी और ये भी बताया कि कई दिनों से उनका परिवार दिखाई भी नहीं दिया है।
फोन कॉल के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घर का दरवाजा तोड़ा गया। कमरे में प्रवेश करने पर हीरालाल का शव बिस्तर पर मिला और दूसरे कमरे में चारों बेटियों का शव था। पुलिस ने मामले की सूचना हीरालाल के भाई को दी। घटनास्थल की जांच पर पुलिस को सल्फास का रैपर मिला है। माना जा रहा है कि परिवार ने सल्फास खाकर खुदकुशी की है। लेकिन पुलिस को घटनास्थल पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

सभी एंगल से मामले की जांच में जुटी पुलिस

दिल्ली पुलिस का कहना है की शुरुआती जांच में मामला आत्महत्या का लग रहा है लेकिन इन पांचो ने एक साथ ऐसा कदम कैसे उठाया? कब से इसकी प्लानिंग कर रहे थे? क्या पिता ने ही बच्चियों को जहर दिया फिर खुदकुशी की? और कई एंगल से जांच की जा रही है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामले की असली वजह का पता चल पाएगा। पुलिस ने इस मामले को लेकर 6 लोगों से पूछताछ की है। इसमें मकान मालिक, इमारत का केयरटेकर समेत 6 लोग शामिल हैं।
पुलिस ने आगे की जांच के लिए हीरालाल का मोबाइल भी कब्जे में ले लिया है। पुलिस ने बताया की ये घटना 3 दिन पहले की है। शव सड़ने शुरू हो गए थे। पुलिस ने आगे बताया कि हीरालाल की नाक से खून भी बह रहा था। इस कारण पुलिस सभी एंगल से मामले की जांच कर रही है और लगातार लोगों से पूछताछ की जा रही है। दिल्ली पुलिस ने मौके पर दिल्ली FSL, सीबीआई FSL और सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टर की टीम से मामले की जांच करवाई।

काम के बाद बेटियों की देखभाल करता थे हीरालाल

स्थानीय लोगों से और मृतक के भाई-भाभी से पूछताछ के दौरान पुलिस को मालूम हुआ कि हीरालाल की पत्नी की बीमारी की वजह से पहले ही मौत हो गई थी। हीरालाल नौकरी से आने के बाद अपनी दिव्यांग बेटियों की देखरेख में लगा रहता था। वह उनके लिए खाना बनाता था। आसपास के लोगों का कहना है कि हो सकता है कि काम के दबाव से वह डिप्रेशन में आ गया हो, जिसके कारण उसने इस घटना को अंजाम दिया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। दिल्ली (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited