Delhi Freebies: मुफ्त की रेवड़ी ने दिल्ली का किया सर्वनाश, वेंटिलेटर पर वित्तीय व्यवस्था, बोल रहे दिल्ली के आम लोग

दिल्ली के एक शख्स ने कहा कि केजरीवाल का एक धर्म बन गया है, झूठ बोलना। केवल पानी का कर्ज 65 हजार करोड़ रुपये का है। बिजली विभाग की भी हालत खराब है। वित्तीय बोझ के तले दिल्ली दब चुकी है।

kejriwal

अरविंद केजरीवाल से जनता पूछ रही सवाल

Delhi Freebies: दिल्ली में वित्तीय संकट को लेकर सियासत गरमा गई है। भाजपा जहां आप सरकार के पिछले 10 साल का हिसाब मांग रही है, वहीं आम जनता भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सवाल पूछ रही है। दिल्ली में वित्तीय संकट पर भूदेव नाम के एक व्यक्ति ने कहा कि दिल्ली की हालत काफी खराब हो चुकी है। मुझे इतना पता है कि दिल्ली बहुत बुरी तरह से पिछड़ चुकी है और दिल्ली की व्यवस्था नाजुक मोड़ पर वेंटिलेटर पर रखी हुई है। अस्पतालों में न ठीक दवाई मिल रही है, न साफ पानी मिल रहा है। सिर्फ मुफ्त की रेवड़ियां बांटने का बांटने का काम दिल्ली सरकार कर रही है। एक तरफ केजरीवाल करोड़ों का शीशमहल बनाते हैं और दूसरी तरफ दिल्ली सरकार आर्थिक तंगी से जूझ रही है।
उन्होंने आगे कहा कि जहां भी जाओ पूरी सड़कें टूटी हुई हैं। यहां की सड़के रेगिस्तान बन चुकी हैं। दिल्ली में सड़ा हुआ पानी मिल रहा है, जो स्वास्थ्य के लिए बहुत ही ज्यादा खतरनाक है। मोहल्ला क्लीनिक में दवाएं नहीं मिल रही हैं। दिल्ली की वित्तीय स्थिति चरमरा गई है। किसी भी कर्मचारी को तनख्वाह देने के लिए पैसे नहीं हैं। केजरीवाल की मुफ्त की रेवड़ी ने दिल्ली का सर्वनाश कर दिया। केजरीवाल का अपने किसी भी विभाग पर कोई नियंत्रण नहीं है और न ही कहीं कभी दौरा करते हैं। किस विभाग में क्या चल रहा है इनको जानकारी नहीं रहती है।
जय प्रकाश नाम के एक शख्स का कहना है कि जब बिजली, पानी, बस को फ्री किया जाएगा तो दिल्ली आर्थिक तंगी से जूझेगी। सरकार जब हर चीज को फ्री कर देगी तो घाटा तो होना ही है। आम आदमी पार्टी केवल वोट बैंक बना रही है, 10 साल में इन्होंने कोई बेहतर काम नहीं किया है। सरकार की ओर से साफ-सफाई को लेकर कोई इंतजाम नहीं किया गया। कोई नया अस्तपताल और स्कूल बनाने का काम इस सरकार ने नहीं किया है।
उन्होंने आगे कहा कि इस सरकार का काम की बजाय केवल प्रचार पर ध्यान रहता है। कोर्ट के आदेश के बाद सीएम केजरीवाल ने इस्तीफा दिया है। शीशमहल में उन्होंने न जाने कितने करोड़ रुपये खर्च किये। इन लोगों को दिल्ली की जनता की परवाह नहीं है। यह सरकार 2025 में जाने वाली है। इन्होंने केवल अपना घर भरने का काम किया। आम आदमी पार्टी ने भ्रष्टाचार के मामले में नया कीर्तिमान बनाया है। दिल्ली की जनता ऐसे लोगों को खारिज करने वाली है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। दिल्ली (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited